EntertainmentNational

Miss Universe 2021 हरनाज कौर बनीं, सात समंदर पार फिर लहराया भारत का परचम

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता :  Miss Universe 2021 देश के लिए यह गौरवशाली अवसर है जब 21 साल बाद भारत के पास मिस यूनिवर्स का ताज वापस आ गया। जी हां, 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट 12 दिसंबर को इजराइल में आयोजित हुआ, जिसमें भारत की बेटी हरनाज कौर संधू ने साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है।

Miss Universe 2021


हरनाज ने महिलाओं के मुद्दे पर जवाब से दिल जीता


इस प्रतियोगिता के फाइनल में टॉप तीनों प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इस पर हरनाज कौर संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन की लीडर हैं। हरनाज के जवाब ने हर किसी का दिल जीत लिया। इसी के साथ हरनाज मिस यूनिवर्स 2021 बन गईं।

Miss Universe 2021 तीसरी बार भारत को ये ताज


21 साल बाद भारत को मिस यूनिवर्स का ताज मिला। इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने खिताब जीता था। ऐसे में भारत ने तीसरी बार ताज जीता है। हरनाज कौर संधू के मिस यूनिवर्स बनने से पूरे देश में ख़ुशी की लहर है। भारतीयों के लिए यह गर्व का क्षण है।

मिस चंडीगढ़ रह चुकी हैं हरनाज


Miss Universe 2021 चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से मॉडल हैं। 21 साल की हरनाज मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा ले चुकीं हैं। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं, जो अगले साल रिलीज होगी।

Kashi Vishwanath Corridor : विश्व फलक पर नए रूप में दिखेगी काशी की तस्वीर, PM आज करेंगे लोकार्पण

Leave a Reply