ASANSOL

माता सावित्री बाई फुले की पुण्यतिथि का मनायी गई

बंगाल मिरर, आसनसोल: माता सावित्रीबाई फुले की पुण्यतिथि पर रानीशयर शीतल दास कॉलोनी के प्रांगण में सैकड़ों महिलाओं एवं पुरुषों के उपस्थिति में माता सावित्री बाई फुले की पुण्यतिथि का मनायी गई एवं रानीशहर के विभिन्न अंचल में कैंडल मार्च निकालकर साथ में उनकी तस्वीर को लेकर पथ यात्रा की गई। सावित्रीबाई फुले अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा सावित्री फुले बाई तेरा नाम रहेगा जैसे नारा लगाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भुइँया समाज उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष सिंटू कुमार भुइँया ने कहा कि माता सावित्रीबाई फुले शिक्षा की देवी है। गरीब, वंचित,दलित आदिवासियों की महिलाओं को जब पढ़ने का अधिकार नहीं था तब माता सावित्रीबाई फूले ने घर- घर जाकर हर मोहल्ले में जाकर प्रथम विद्यालय गरीब महिलाओं के लिए खोला। आज एक दलित महिला भारत की राष्ट्रपति है। फूले दम्पति के परिश्रम, लगन ही हैं जो आज भारतीय महिलाएं ऊंचाइयों को छू पायी है । और इसका एकमात्र कारण माता सावित्रीबाई फुले है।
मौके पर उपस्थित गुड़िया दी, माया दी , केदार भैया ,मनु भैया, महेश भैया,घोटारू भैया एवं जिला अध्यक्ष मनु भैया गुड्डू भैया सभी उपस्थित थे।

Leave a Reply