ASANSOL

अवैध लकड़ी लदा पिकअप वैन जब्त, चालक गिरफ्तार

बंगाल मिरर, काजल मित्रा :-सालानपुर थाना क्षेत्र में इन दिनों वन माफियाओं का आतंक जोरों पर है, यहाँ अवैध रूप से पेड़ों की कटाई आम हो गई है। पुलिस और वन विभाग की सक्रियता जंगल माफिया के सामने नाम की रह गई है। हालांकि पुलिस की सक्रियता से शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर कल्यानेश्वरी फाड़ी प्रभारी उज्जल साहा ने देंदुआ क्षेत्र से एक अवैध कच्चा लकड़ी लदा पिकअप वैन  समेत चालक हेमन्तो महतो नामक चालक को गिरफ्तार किया है।


घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि महेशपुर क्षेत्र में जंगल माफियाओं द्वारा चोड़रा पेड़ की कटाई कर वाहन में लदकर लकड़ी मील में भेजी जा रही थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए वाहन और चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामलें में संलिप्त लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। साथ ही कल्यानेश्वरी पुलिस मामलें की जाँच में जुट गई है।


 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जाकिर अंसारी उर्फ लालू एवं इसराइल अंसारी उर्फ छोटू का नाम मामलें में सामने आ रही है। बताया जाता है कि उपरोक्त दोनो द्वारा ही बीते दिनों मैथन डैम के किनारे एवं होदला जंगल से भारी संख्या में पेड़ो की अवैध कटाई की गई थी। जानकारों की माने तो क्षेत्र में यह सभी सक्रिय रूप से क्षेत्र में गिरोह का संचालन कर पेड़ो की अवैध कटाई करते है। जिसमे कई और भी नाम शामिल है।

Leave a Reply