West Bengal

Mamata Banerjee : नौकरशाह सरकार का असली चेहरा, WBCS अधिकारियों का भत्ता ढाई गुना करने की घोषणा

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( Mamata Banerjee in WBCS meeting ) नौकरशाहों की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमकर प्रशंसा की । मुख्यमंत्री ने टाउन हॉल से डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों के लिए विशेष भत्तों की घोषणा की। उन्होंने राज्य के तीनों जिला के डीएम की तारीफ की। उन्होंने कहा, “नौकरशाह सरकार का असली चेहरा हैं।”
ममता बनर्जी ने गुरुवार दोपहर टाउन हॉल का उद्घाटन किया. वहां से उन्होंने बीडीओ और डीएम की तारीफ की. उन्होंने विशेष रूप से पुरुलिया, बीरभूम और पूर्वी मिदनापुर के डीएम के नामों का जिक्र किया ।

file photo

उन्होंने कहा कि “WBCS अधिकारियों ने कोविड की अवधि के बाद से बहुत अच्छा काम किया है,” । नौकरशाह ही सरकार का असली चेहरा होते हैं। कौन और कैसे काम कर रहा है, इस पर मेरी नजर रहती है। भविष्य में जिले का विस्तार किया जाएगा।” मुख्यमंत्री ने जिले के विस्तार की घोषणा के अलावा डब्ल्यूबीसीएस पदों के विस्तार की भी घोषणा की. उसके बाद, ममता ने डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों के लिए एक समूह की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएएस अधिकारियों के साथ डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों के भत्ते में कोई अंतर नहीं होगा। WBCS अधिकारियों के लिए न्यूनतम विशेष भत्ता पहले 1,200 रुपये था। इस बार इसे बढ़ाकर 3000 रुपये किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने उच्च वेतनमान पर पहुंचने वाले अधिकारियों के लिए विशेष घोषणाएं की हैं. उन्हें 10 हजार रुपये का विशेष भत्ता दिया जाएगा। डब्ल्यूबीसीएस अधिकारियों की भी सालाना जांच की जाएगी।


नौकरशाहों के लिए कई घोषणाओं के बीच मुख्यमंत्री ने आज भी केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘केंद्र जरूरत के मुताबिक आईएएस मुहैया नहीं करा रहा है। राज्य को  बकाया नहीं चुका रहा है। इसके बारे में कई बार बात करने से कोई फायदा नहीं हुआ। बांग्ला को बकाया पैसे से वंचित किया जा रहा है.”

Leave a Reply