ASANSOL-BURNPUR

SAIL “काम करने के लिए शानदार जगह” अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने दिया सर्टिफिकेट

कंपनी थप-थपा रही पीठ तो कर्मी दिखा रहे आईना

बंगाल मिरर,एस सिंह, बर्नपुर : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने प्रतिष्ठित “काम करने के लिए शानदार जगह” प्रमाणन ( ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेट )  हासिल किया – यह मान्यता एक उत्कृष्ट कार्यस्थल संस्कृति और सकारात्मक कर्मचारी अनुभव बनाने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। हालांकि सेल के हजारों कर्मियों को यह हजम नहीं हो रहा है। क्योंकि कंपनी की ओर से हाल ही में सभी कर्मियों के एक सर्वे फॉर्म दिया गया था। लेकिन कर्मियों का दावा है कि अधिकांश ने यह फॉर्म नहीं भरा है। अब जब कंपनी इस सर्टिफिकेट पर अपना पीठ थपथपा रही है को सोशल मीडिया पर कर्मी कंपनी को आईना दिखा रहे हैं।

  स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ( एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम)  की ओर से अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर लिखा गया है कि  यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि इसे ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, भारत द्वारा दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 की अवधि के लिए “ग्रेट प्लेस टू वर्क” के रूप में प्रमाणित किया गया है।  .  “ग्रेट प्लेस टू वर्क” प्रमाणन एक वैश्विक मान्यता है जो एक सम्मानित और मांग वाले नियोक्ता होने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।  यह मान्यता विश्वास, सहयोग और कर्मचारी सशक्तिकरण के कार्यस्थल को बढ़ावा देने पर सेल के निरंतर फोकस का प्रमाण है।

 ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध संगठन है जो कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से उत्कृष्ट कर्मचारी अनुभव बनाने वाले नियोक्ताओं को मान्यता देता है।  सेल ने ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए गहन सर्वेक्षण के बाद प्रमाणन हासिल किया है, जो सेल के कर्मचारियों से सीधे फीडबैक पर निर्भर था। सेल ने लगातार विभिन्न कर्मचारी-केंद्रित पहलों को लागू किया है, जो कर्मचारी अनुभव को बढ़ाने और एक सहायक और सहयोगात्मक कार्य वातावरण को विकसित करने पर केंद्रित है।  इन प्रयासों ने एक ऐसा कार्यस्थल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जहां कर्मचारी मूल्यवान, सम्मानित और प्रेरित महसूस करते हैं।
 सेल के अध्यक्ष श्री अमरेंदु प्रकाश ने कहा, “सेल को ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ प्रमाणित संगठन के रूप में मान्यता एक खुशहाल कार्यस्थल बनाने के हमारे प्रयासों की पुष्टि है जो स्वामित्व और बेहतर उत्पादकता को प्रोत्साहित करती है। जबकि यह एक निरंतर प्रयास और कई अन्य कार्य हैं  इस दिशा में योजना बनाई जा रही है, यह मान्यता सेल को एक जिम्मेदार और पसंदीदा नियोक्ता के रूप में पुष्टि करती है।

Leave a Reply