ASANSOL

छठ घाट जाने का रास्ता बंद करने का आरोप, कृष्णा प्रसाद के नेतृत्व में सड़क जाम

बंगाल मिरर, आसनसोल । शिल्पांचल के कल्ला स्थित प्रसिद्ध प्रभु छठ घाट पर बीते 44 वर्षों से लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा का आयोजन किया जाता है। कल्ला नदी घाट पर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। ब्रिज निर्माण के साथ कल्ला प्रभु छठ घाट जाने का रास्ता को बंद कर दिया गया। जब कल्ला प्रभु छठ घाट आयोजक कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर घाट तक जाने की रास्ता की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया

वहीं आरोप लगाया गया कि एक साजिश के तहत घाट जाने के रास्ते को बंद किया गया है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंची। इस संबंध में कल्ला प्रभु छठ घाट कमेटी के सचिव कृष्णा प्रसाद ने कहा कि कल्ला नदी पर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। यह बहुत अच्छी बातब्रिज निर्माण के साथ-साथ यहां के ठीकादार को घाट पर जाने के लिए रास्ता बनाने की मांग भी बीते 6 महीना से की जा रही है। परंतु आज देखा गया कि घाट जाने का रास्ता को भी बंद कर दिया हैं।

उन्होंने कहा कि कल्ला प्रभु छठ घाट पर हजारों की संख्या में मां बहने छठ पूजा करती है। उन्हें घाट पर जाने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो उसके लिए रास्ता की मांग कीउन्होंने कहा कि यह घाट पश्चिम बंगाल के शिल्पांचल का गौरव है। यहां दूरदराज से लोग छठ घाट की गरिमा को देखने के लिए भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

  • advt election
  • election advt mj
  • election advt

उन्होंने वर्तमान सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक साजिश के तहत बंद किया जा रहा है। लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर लोगों मेंएक भारी उत्साह देखा जाता है। उस उत्साह को यह लोग खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक घाट जाने की रास्ता को सुंदर से नहीं बनाया जाता है। हम लोगों का आंदोलन लगातार जारी रहेगा। इस मौके पर प्रभु छठ घाट कमेटी के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply