LatestWest Bengal

Good News : मनोरंजन के लिए राहत, खुलेंगे मल्टीप्लेक्स-सिनेमा हॉल

बंगाल मिरर, कोलकाता: राज्य सरकार ने गुरुवार को कोरोना प्रतिबंध को 15 अगस्त तक बढ़ाने के  फैसले की घोषणा की. कोई विशेष मंजूरी नहीं दी गई थी। हालांकि शाम के बाद राज्य सचिवालय नबान्न की ओर से नया नोटिफिकेशन जारी कर सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की घोषणा की गई। यह छूट 50 प्रतिशत दर्शकों के प्रवेश की शर्त पर दी गई है। कहा जा सकता है कि नबान्न की यह गाइडलाइन  कोरोना की कुछ पाबंदियों के बीच मनोरंजन की दुनिया को कुछ ऑक्सीजन देगी. हालांकि, संशोधित अधिसूचना में आम यात्रियों के लिए लोकल ट्रेनें खोलने का जिक्र नहीं है।


नवान्ना की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 31 जुलाई से आधे दर्शकों को सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में प्रवेश की अनुमति होगी। वहीं, राज्य सरकार द्वारा अन्य कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया गया है।गौरतलब है कि गुरुवार को नबन्ना ने एक अधिसूचना जारी कर मौजूदा पाबंदियों को 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था. नई अधिसूचना के अनुसार अब से यदि कोई सरकारी समारोह होना है तो 50 प्रतिशत की उपस्थिति में एक सीमित स्थान पर ही किया जा सकेगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि हर क्षेत्र में जितना हो सके वर्क फ्रॉम होम किया जाए। हालांकि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रात के कर्फ्यू के मामले में प्रशासन और सख्त कदम उठाने जा रहा है. सभी जिला पुलिस अधीक्षकों और जिला राज्यपालों को रात्रि कर्फ्यू के मुद्दे पर अधिक जोर देने के निर्देश दिए गए हैं. रात में यातायात पर रोक नहीं लगाई गई है.


पिछले मंगलवार को मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने जिलों को कोरोना नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश दिए थे. रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं, और कई मामलों में आम जनता और कुछ होटलों और रेस्तरां पर प्रतिबंध की अवहेलना करने का आरोप लगाया गया है. इसलिए आबकारी विभाग को नाके की जांच के अलावा जरूरत पड़ने पर इसे कम करने का भी निर्देश दिया गया है. जरूरत पड़ने पर उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं।


केंद्र ने बुधवार को गाइडलाइन को भी बढ़ा दिया। गृह मंत्रालय ने देशभर में कोरोना को लेकर गाइडलाइन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. केंद्र की ओर से बुधवार को दिशा-निर्देश जारी किए गए। वहीं गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना नियमों में कोई रियायत न देने को कहा है. पत्र में यह भी कहा गया है कि किसी को भी आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए कि संक्रमण कम हो गया है.


BJP सांसद बाबुल सुप्रियो लेंगे राजनीति से संन्यास ? सोशल मीडिया पर पोस्ट से मिली हवा

Covid Restrictions 15 तक बढ़ा, नाइट कर्फ्यू पर सख्ती का निर्देश 

Leave a Reply