ASANSOLKULTI-BARAKARPoliticsRANIGANJ-JAMURIA

136 साल की हुई कांग्रेस, शिल्पांचल में जगह-जगह आयोजन

बंगाल मिरर, आसनसोलः अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 136 वें स्थापना दिवस पर सोमवार को शिल्पांचल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये।आसनसोल के राहा लेन स्थित कांग्रेस कार्यालय में समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान कांग्रेस का झंडा फहराये जाने के साथ ही केक काटकर स्थापना दिवस की खुशी मनायी गयी। कांग्रेस के जिला नेता शाहिद परवेज ने कांग्रेस का झंडोतोलन किया। इसके पश्चात प्रसेनजीत पुइतंडी, रणबीर सिंह उर्फ जीतू सिंह, आदि कांग्रेसियों ने मिलकर केक काटा।

इस अवसर पर शाहिद परवेज ने कहा कि आजादी की लड़ाई से स्वतंत्र भारत में देश को विकास की राह पर ले जाने तक में कांग्रेस का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है। महात्मा गांधी से लेकर जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी ने देश को नयी दिशा दिखायी है। कांग्रेस ने हमेशा ही जाति पाति व धर्म के भेदभाव से ऊपर उठकर राजनीति की है। कांग्रेस देश व जनहित के बारे में सोचती है।

कुल्टी ब्लॉक कांग्रेस द्वारा जुलूस निकाला

बंगाल मिरर, संजीव यादव,  बराकर, कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सोमवार के दोपहर कुल्टी ब्लॉक कांग्रेस द्वारा किसानों के सर्मथन में महंगाई, निजीकरण तथा कालाधन वापसी की मांग को लेकर बराकर बसस्टैंड से जुलूस निकाला गया । जो बेगुनिया बाजार स्थित ईश्वर चंद्र विधासागर की मूर्ति के समक्ष पथसभा में तब्दील हो गया । इसके पूर्व बसस्टैंड स्थित इंटक कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री श्री मति इंदिरा गांधी, राजीव गांधी की तस्विर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई ।

कुल्टी में कांग्रेस का स्थापना दिवस
कुल्टी में कांग्रेस का स्थापना दिवस


बेगुनिया मोड़ में पथसभा के दौरान इंटक के वरिष्ठ नेता हराधन मंडल ने कहां कि भाजपा मनमानी पर उतर गई है । लाखों किसान सड़क पर है । यह सरकार किसान विरोध है । सरकारी उपक्रमों को उधोगपतियों के हाथों बेच रही है । महंगाई चरम पर है । लेकिन सरकार का ध्यान नहीं है ।पीसीसी सदस्य चंडी चटर्जी ने कहां कि केंद्र में भाजपा जब से आयी है । देश में भाईचारा खत्म हो गया

। देश खतरनाक स्थिति की ओर जा रहा है ।इस सरकार को हटाना हमलोगों का लक्ष्य होना चाहिए । कुल्टी ब्लॉक यूथ अध्यक्ष सुकांतो दास,बाबू बनर्जी ,यूथ कॉग्रेश महासचिव मुहम्द जाकिर हुसैन,मुहम्द ताजूदिन ,सोनू खान, आदि बड़ी संख्या कांग्रेस सर्मथक उपस्थित थे ।

जामुड़िया में 136 वां स्थापना दिवस

बंगाल मिरर, धनंजय तिवारी, जामुड़िया — जामुड़िया ब्लाक 1 कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में आयोजित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 136 वां स्थापना दिवस पर कांग्रेस नेता विश्वनाथ यादव ने पार्टी का ध्वज फहराया ।136 वर्ष पूर्व देश के 72 महान विचारकों ने बंबई अब मुंबई के गोकुल दास तेजपाल संस्कृत महाविद्यालय में कांग्रेस की स्थापना की । कांग्रेस के प्रथम अध्यक्ष उमेश चंद्र बनर्जी से लेकर वर्तमान अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी तक का सफर त्याग , बलीदान और विकास की अद्भुत गाथा है । ये बातें कांग्रेस नेता विश्वनाथ यादव, सदस्य , पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा ।

जामुड़िया में कांग्रेस का स्थापना दिवस

लबीब खान ने कहा की कांग्रेस आदीवासियों के जल , जंगल और जमीन की हक की लड़ाई सदैव लड़ती आई है और आगे भी ये लड़ाई जारी रहेगी । पूर्व जामुड़िया ब्लाक 1 कांग्रेस के अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी
एवं भूतपूर्व जामुड़िया विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष फिरोज खान ने कहा की राष्ट्र की प्रगति में कांग्रेस का योगदान स्वर्ण अक्षरों में लिखा है । श्रमिक कांग्रेस के नेता परीतोष बाउरी , राजेश पासवान , वकील अंसारी , अस्लम हुसैन , सज्जाद हुसैन , मोहम्मद इस्तियाक खान , रवी शर्मा उपस्थित थे ।

दुर्गापुर में 136 वां स्थापना दिवस मनाया गया

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 136 वां स्थापना दिवस प्रांतीय कांग्रेस नेता तरुण रॉय के नेतृत्व में दुर्गापुर में मनाया गया। सौम्या दिप्ता रॉय, अध्यक्ष, सोशल मीडिया विभाग, पश्चिम बर्दवान जिला कांग्रेस, बिकाश घटक, अध्यक्ष, जिला इंटेक, उमापद दास, सचिव, राज्य इंटेक, ने आदिवासी नृत्य और संगीत वाद्ययंत्र बजाकर विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया।

Leave a Reply