DURGAPUR

TMC कार्यकर्ता की हत्या का आरोप, आगजनी, आरोप – प्रत्यारोप

 बंगाल मिरर, दुर्गापुर : तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप सूद कारोबारी पर लगा है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने तोड़फोड़ व आगजनी की। एक कार फूंकी दी गई। इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त हैं। मृतक का नाम पवित्र विश्वास (27) हैं।   बताया जाता है कि टीएमसी कार्यकर्ता पवित्र विश्वास दुर्गापुर के कांकसा थाना क्षेत्र के गोपालपुर के उत्तरपाड़ा का रहने वाला था। इस घटना के बाद स्थिति को संभालने के लिए कांकसा थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची। वहीं इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप – प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया। 

आरोप है कि मंगलवार की रात कांकसा के गोपालपुर उत्तरपाड़ा के पवित्र विश्वास की सूद कारोबारी शंभू दास  ने उसके घर से बुलाया। इसके बाद पवित्र विश्वास को पीटा गया और हत्या कर दी गई। इसके बाद  उसके शव को छुपा दिया। रात में आक्रोशित भीड़ ने शंभु दास के घर में तोड़फोड़ की और एक चारपहिया वाहन भी जला दिया।  मृतक के चाचा सुनील मंडल ने आरोप लगाया कि “पवित्र ने मंगलवार रात को फोन किया था और बचाने को कहा। इसके बाद उन्हें सूचना मिली कि पवित्र घायल हालत में सूदखोर शंभू दास के घर के बाहर पड़ा है। उसे गंभीर हालत में राजबांध के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन शंभु दास के घर और कार में आग किसने लगाई, यह उन्हें नहीं पता। कांकसा थाने की पुलिस आरोपी शंभु दास की तलाश में जुट गई है।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी सुमन कुमार जयसवाल ने कहा कि हत्या की जांच शुरु कर दी गई है। वहीं घटना की सूचना पाकर बुधवार को अस्पताल पहुंचे राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रदीप मजूमदार ने कहा कि बीजेपी की मदद से शंभू दास ने इलाके में सूद का कारोबार खड़ा किया था। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी इलाके में अशांति का माहौल कायम करना चाहती है। हालांकि दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक लखन घोरुई ने कहा कि अभियुक्त शंभू दास के साथ बीजेपी का कोई संबंध नहीं है। शंभू दास उस इलाके में तृणमूल कांग्रेस से जुड़ा हुआ है।

Leave a Reply