ASANSOL

ECI ने भेजे ऑब्जर्वर, हुए सक्रिय,  डीसीआरसी का दौरा, की बैठक

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने आब्जर्वरों को नियुक्त कर दिया है।  जिसके बाद से वह लोग सक्रिय हो गये हैं।  जनरल ऑब्जर्वर के महेश और  पुलिस ऑब्जर्वर सुनील कुमार ने  संयुक्त रूप से  आसनसोल में तीन स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इन दोनों पर्यवेक्षकों के साथ पर्यवेक्षकों के साथ एडीएम डा. अभिजीत शेवाले और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी थे।

ECI ने भेजे ऑब्जर्वर

संयुक्त निरीक्षण दल ने शाम चार बजे आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. इस स्थल पर विधानसभा संख्या 280,281 और 282 के लिए मतदान के पहले के ईवीएम हैं, जहां सीसीटीवी लगाए गए थे। स्ट्रांग रूम सुरक्षा के घेरे में थे।इस स्थल का उपयोग एसी 280,281,282 और सभी 7 एसी के मतगणना स्थल के लिए वितरण केंद्र और प्राप्त केंद्र (डीसीआरसी) के रूप में किया जाएगा।मतदान ईवीएम के लिए स्ट्रांग रूम का काम चल रहा है। 7 एसी के लिए हाउसिंग काउंटिंग के लिए स्थल में तीन अलग-अलग बिल्डिंग ब्लॉक हैं।


इसके बाद टीम ने शाम साढ़े चार बजे आसनसोल पॉलिटेक्निक का दौरा किया। इस स्थल का उपयोग गैर-मतदान ईवीएम के भंडारण के लिए और एसी 279 और 283 के लिए डीसीआरसी के रूप में किया जा रहा है। सीसीटीवी लगा हुआ था और काम कर रहा था। स्ट्रांग रूम सुरक्षा के घेरे में थे। मतदान के बाद यहां प्राप्त मतदान ईवीएम को उसी दिन आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज ले जाया जाएगा।


टीम ने शाम पांच बजे एसकेएस पब्लिक स्कूल रानीगंज का भी दौरा किया। इस स्थल का उपयोग गैर-मतदान ईवीएम के भंडारण के लिए और 275 और 278 के एसी के लिए डीसीआरसी के रूप में किया जा रहा है। सीसीटीवी लगा हुआ था और काम कर रहा था। स्ट्रांग रूम सुरक्षा के घेरे में थे। मतदान यहां प्राप्त मतदान ईवीएम को उसी दिन आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज ले जाया जाएगा।


चुनाव आयोग द्वारा 12 अप्रैल  को होने वाली चुनाव प्रक्रिया का निरीक्षण करने के लिए जनरल ऑब्जर्वर और पुलिस ऑब्जर्वर को तैनात किया गया है। वे मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे और अन्य व्यवस्थाओं को देखेंगे। वहीं पुलिस आब्जर्वर ने डीएम कार्यालय में तमाम अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश भी दिये। 

Leave a Reply