ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Asansol Illegal Arms Case : महिला समेत 3 गिरफ्तार, किचन में था अंडरग्राउंड का रास्ता

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : Asansol Illegal Arms Case आसनसोल दुर्गापुर पुलिस ने  हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर के आजादनगर नई बस्ती में अवैध हथियार कारखाने मामले में महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया । यहां झोपड़ी के अंदर  अंडरग्राउंड  में  चलता था अवैध हथियार कारखााना। कार्रवाई में पुलिस ने दस अर्द्धनिर्मित पिस्टल तथा तीन निर्मित पिस्टल बरामद की हैं। पुलिस ने बिहार के दो लोगों के साथ मकान मालिक जावेद हुसैन की पत्नी फरजाना खातून को भी गिरफ्तार किया है। डीसीपी अभिषेक मोदी ने बताया कि तीन पिस्टल, छह मैगजीन एवं दस अर्ध निर्मित पिस्टल तथा 17 अर्ध निर्मित मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। यहां बिहार के मुंगेर के मिर्जापुर बर्धा निवासी मो. फिरोज तथा मो. तनवीर और जावेद की पत्नी फरजाना खातून को गिरफ्तार किया गया।। हालांकि  जावेद हुसैन फरार हो गया,


गौरतलब है कि से कुछ दिन पहले कुल्टी थाने के डिसरगढ़ में भी इसी तरह की Asansol Illegal Arms Case हथियार की फैक्ट्री मिली थी. वहां से काफी हथियार बरामद हुए हैं। इससे पहले पुलिस को नियामतपुर थाने में एक और हथियार की फैक्ट्री भी मिली थी। वहां से ढेर सारे हथियार भी मिले थे। पुलिस ने दोनों जगहों से कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। दोनों ही मामलों में पुलिस को हार के मुंगेर का कनेक्शन मिला है.


पता चला है कि हीरापुर पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर आजाद नगर के नया बस्ती इलाके में एक घर पर छापा मारा कि हथियार बनाए जा रहे हैं. पुलिस को जावेद हुसैन की रसोई में एक दरवाजा मिला। उस दरवाजे के बाद, वह सीढ़ियों से नीचे गुप्त कमरे या भूमिगत कमरे में चला गया।वहां इस तरह से लकड़ी का रैक बनाया हुआ था, जिसे देखकर किसी को पता भी नहीं लगता कि वह अंडरग्राउंड जाने का दरवाजा है। बाहर से देखने पर यह किसी सेफ्टी टैंक जैसा लगता है। बिल्कुल नहीं। जिसके अंदर हथियारों की फैक्ट्री Asansol Illegal Arms Case थी। पुलिस ने पिछले छह महीने से जावेद के घर में बन रहे हथियारों की जांच शुरू कर दी है।हालांकि, घटना के बाद से आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

BREAKING: BURNPUR आजादनगर में आर्म्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में अवैध हथियार जब्त

WB School Reopens : मुख्यमंत्री का निर्देश 15 से स्कूल खोलने की तैयारी करें

West Bengal में गुटखा, पान मसाला पर प्रतिबंध, जानिए कब से

Leave a Reply