PANDESWAR-ANDAL

पांडवेश्वर में लगाईं जाएगी नेताजी की प्रतिमा : मलय घटक

बंगाल मिरर, पांडवेश्वर : भारत के अमर स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जयंती के अवसर पर पांडवेश्वर के बीएड कॉलेज में पांडवेश्वर पंचायत के सहयोग से जिलास्तरीय सुभाष उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थित राज्य के कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर एवं झंडा फहराकर कर किया। उद्घाटन समारोह के दौरान मंत्री ने मेघावी बच्चों को सम्मानित किया।

नेताजी की प्रतिमा

अपने सम्बोधन में मंत्री श्री घटक ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जो किया वह इतना आसान नहीं था। उनके शौर्य व पराक्रम के कारण ही अंग्रेज देश छोड़ने को विवश हुए। साथ ही उन्होने सुभाष उत्सव आयोजन हेतु निजी भवन का इस्तेमाल करने देने के लिए पांडवेश्वर बीएड कॉलेज प्रबंधन को धनयावाद दिया। मलय घटक ने कहा नेताजी की वीरता की बात की और कहा कि देश की हर राजधानी में नेताजी की प्रतिमाएं हैं। नेताजी बंगाल या देश के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के नायक हैं। उन्होंने पांडवेश्वर में नेताजी की प्रतिमा लगाने का भी घोषणा किया। उन्होंने कहा कि बीएड कॉलेज परिसर में नेताजी की प्रतिमा लगाई जाएगी।

इसके अलावा मौके पर उपस्थित पांडवेश्वर के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती ने भी आयोजन में महत्वपूर्ण सहयोग देने के लिए कॉलेज प्रबंधन को धनयावाद दिया। उन्होने कहा जिस धरती पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म हुआ है उसी बंगाल कि धरती पर उनका भी जन्म हुआ है यह सोच कर उनका सीना चौड़ा हो जाता है। उन्होने नेताजी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा सुभाषचंद्र बोस ने पहले भारतीय सशस्त्र बल की स्थापना की, जिसका नाम आजाद हिन्द फौज रखा गया। उनके तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा के नारे ने भारतीयों के दिलों में देश भक्ति की भावना उत्पन्न की।

देश भर में रविवार को नेताजी की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। इसके अलावे जामुड़िया विधायक हरेराम सिंह, पांडवेश्वर पंचायत समिति सभापति मदन बाउरी, बीडीओ अभिषेक मिश्रा शहीत अन्य सदस्य गण मौजूद रहे। इस उत्सव में विभिन्न उम्र के सदस्यों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और चित्रांकन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

Leave a Reply