GadgetsLatestNational

WhatsApp view once फीचर का अपडेट Android यूजर्स को , एक बार देखने के बाद मैसेज गायब हो जाएगा

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : WhatsApp के Android यूजर्स को व्यू वन्स फीचर का अपडेट मिलने लगा है। WhatsApp के view once फीचर को ऑन करने के बाद एक बार मैसेज देखने के बाद मैसेज गायब हो जाएगा। व्हाट्सएप के व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल फोटो, वीडियो और अन्य मैसेज के साथ किया जा सकता है।

WhatsApp view once

व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर पहले आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया गया था । लेकिन अब Android users के लिए इस फीचर के साथ व्हाट्सएप का नया वर्जन रिलीज कर दिया गया है जिसे आप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


इस अपडेट के साथ इन एप मैसेज नोटिफिकेशन की स्टाइल भी बदल गई है। WhatsApp पिछले कई महीनों से ‘view once’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। व्यू वन्स फीचर को ऑन करने के बाद भेजे गए फोटो-वीडियो एक बार देखने के बाद गायब हो जाएंगे, हालांकि यह फीचर स्क्रीनशॉट लेने से यूजर को नहीं रोक पाएगा।

WhatsApp view once


व्हाट्सएप का view once फीचर एंड्रॉयड के व्हाट्सएप वर्जन 2.21.17.24 पर उपलब्ध है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ‘1′ के आईकन पर टैप करना होगा। एक बार गायब होने के बाद फोटो-वीडियो चैट में नहीं दिखेंगे। इसके अलावा जहां मीडिया फाइल स्टोर होती है, वहां भी इस फीचर के साथ भेजे गए फोटो-वीडियो नहीं दिखेंगे।

बता दें कि WhatsApp इस फीचर की टेस्टिंग सितंबर 2020 से ही कर रहा था। व्हाट्सएप व्यू वन्स (WhatsApp view once) की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के बीटा वर्जन पर हुई थी। WhatsApp ने अब इस फीचर को सभी के लिए जारी कर दिया।

BJP जो उखाड़ना है, उखाड़ ले : अभिषेक बनर्जी 

Leave a Reply