ASANSOL

Asansol बालू तस्करी के खिलाफ सड़क पर भाजपाई, पुलिस से धक्का-मुक्की, तनाव

ड्रेजिंग के नाम पर की जा रही बालू तस्करी : विधायक

बंगाल मिरर, एस सिंह : ( Asansol Live News Today In Hindi ) आसनसोल दक्षिण से भाजपा विधायक और प्रदेश भाजपा महासचिव अग्निमित्र पाल ने अवैध बालू तस्करी के खिलाफ जन आंदोलन का आह्वान किया है। दामोदर नदी में ड्रेजिंग के नाम पर बालू तस्करी के खिलाफ भाजपा विधायक अग्निमित्र पाल के नेतृ्तव में चित्रा मोड़,में पार्टी  कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और ओवरलोड बालू को रोकने की मांग की. इस दौरान प्रशांत चक्रवर्ती, मिठू उर्फ ​​सुब्रत घांटी, बप्पा चट्टोपाध्याय और आसनसोल पूर्णिमा की पूर्व पार्षद आशा शर्मा शामिल थी। भाजपा के इस आंदोलन के कारण क्षेत्र में कोई परेशानी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए चित्रा मोड़ पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। हालांकि, आखिरकार शाम साढ़े पांच बजे चित्रा चौराहे पर सड़क जाम करने को लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों से बहस और हाथापाई शुरू कर दी.

भाजपा नेता व कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम करने पहुंचे और मांग की कि बालू लदे वाहनों को बर्नपुर रोड से नहीं गुजरने दिया जाए. पुलिस ने उन्हें रोका। तब अग्निमित्र पाल पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर बैठ गई। इस पूरी घटना को लेकर इलाके में काफी तनाव फैल गया। यह करीब आधे घंटे तक चला। अंतत: छह बजे तक पुलिस ने इस संबंध में आश्वासन देकर सड़क जाम हटा दिया. इसके बाद इलाके में स्थिति सामान्य हो गई। विधायक ने पुलिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया।

  भाजपा विधायक ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लेकर मंत्रियों पर अवैध बालू, कोयला, गाय और पत्थरों को लेकर हमला बोला और ताना मारा. उन्होंने कहा कि राज्य में शराब पीने से मौत होने पर राज्य सरकार 2 लाख रुपये देती है. और ओवरलोड रेत डंपर से कुचले दो लोगों की जान की कीमत महज 6 लाख रुपए? यहां तक ​​कि हीरापुर थाने में बैठकर किया गया। जहां तृणमूल कांग्रेस है वहां अवैध धंधा और चोरी। तृणमूल कांग्रेस के 99 फीसदी नेता इससे जुड़े हैं। 

भाजपा विधायक ने आलोचना के स्वर में कहा कि उस दिन जो दो युवक मारे गए, हालांकि वे मेरे विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं, जहां तक ​​मुझे पता है कि वे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। तृणमूल कांग्रेस का कौन सा वरिष्ठ नेतृत्व उनकी मृत्यु के बाद अपने परिवारों के साथ देखा गया था? अवैध धंधे से पैसा कमाने में लगे हैं। और पुलिस प्रशासन सब कुछ जानकर कुछ नहीं कर रहा है. दामोदर नदी से ड्रेजिंग के नाम पर इस बर्नापुर रोड से टन रेत की तस्करी की जा रही है। इस्को ने सड़क बनाई। वहीं उस सड़क से सैकड़ों गाडिय़ां ओवरलोड रेत से गुजर रही हैं। इसके चलते सड़क धंस गई है। आए दिन घटनाएं हो रही हैं। पुलिस सब कुछ देख रही है। लेकिन कुछ नहीं कर रही।

भाजपा विधायक ने इस दिन धमकी देते हुए कहा था कि वह इस सड़क पर रेत से लदे किसी भी वाहन को नहीं चलने देंगी. हम शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे। तभी एक पुलिस अधिकारी ने हमारे आंदोलन को नष्ट करने के लिए जबरन हटाने की कोशिश की. पार्टी कार्यकर्ताओं को पीटा गया। फिर हम सड़क पर बैठ कर विरोध करने लगे। हीरापुर थाने के ओसी व सीआई ने मुझे आश्वासन दिया था कि इस सड़क पर रेत से लदे वाहन नहीं चलेंगे. मैंने उस आश्वासन पर रोडब्लॉक हटा लिया है। हम देखेंगे कि पुलिस उस वादे को पूरा करती है या नहीं। 

Leave a Reply