ASANSOL

West Bengal : भत्ता 6500, तो विदेश में क्रिकेट मैच देखने कैसे गये ?

भ्रष्टाचार के मामले में सौमेंदु अधिकारी को पुलिस ने किया तलब

बंगाल मिरर, कोलकाता : भ्रष्टाचार के मामले में शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु को शुक्रवार को फिर कांथी थाने में तलब किया गया। इससे पहले कांथी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान भाजपा नेता सौमेंदु अधिकारी को नया नोटिस मिला है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शिशिर-पुत्र 2019 में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने इंग्लैंड गए थे। लेकिन उनसे सवाल किया जाएगा कि कैसे उन्होंने एक मामूली सरकारी भत्ते पर लाखों रुपये खर्च किए और मनोरंजन के लिए विदेश चले गए। गौरतलब है कि तमलुक थाना पुलिस ने राज्य में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी को भी नोटिस भेजा है. उन पर जनसभाओं में विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

image source facebook

पुलिस सूत्रों के अनुसार सौमेंदु जून 2019 में विश्व कप क्रिकेट मैच देखने गए थे। उन्होंने करीब 18.5 लाख रुपये खर्च किए। लेकिन सौमेंदु तब कांथी नगर पालिका के अध्यक्ष थे। उन्हें केवल 6,500 रुपये का भत्ता मिलता था। सवाल, फिर इतना पैसा खर्च करके विदेश कैसे जाते हैं? कांथी थाना पुलिस ने सौमेंदु को संबंधित जानकारी लेने के लिए नोटिस भेजा है. इस संबंध में कांथी थाने की पुलिस की ओर से मालिक के घर ‘शांतिकुंज’ को नोटिस भेजा गया है. लेकिन सौमेंदु ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। गौरतलब है कि सौमेंदु के साथ कांथी नगर पालिका के वार्ड नंबर 4 के तत्कालीन व वर्तमान पार्षद अलीम अली खान, जावेद अख्तर और रामचंद्र पंडा भी थे.

दरअसल सौमेंदु कांथी प्रभातकुमार कॉलेज के निर्माण में ‘भ्रष्टाचार’ के आरोप में शुक्रवार को कांथी थाने में पेश होना है. इससे पहले पुलिस उससे दो अलग-अलग ‘भ्रष्टाचार’ मामलों में दो बार पूछताछ कर चुकी है। सौमेंदु ने शिकायत की है कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। नंदीग्राम विधायक शुभेंदु ने दावा किया कि प्रदेश भाजपा उनके भाई के साथ है

Leave a Reply