ASANSOL

Asansol Loksabha : 12 को निजी संस्थानों में भी छुट्टी,  श्रमिकों का नहीं  कटेगा वेतन

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के 12 अप्रैल को होनेवाले मतदान के दिन आसनसोल लोकसभा क्षेत्र में दुकान , निजी कारखाने या अन्य कहीं भी काम करनेवाले  श्रमिकों को मिलेगी वेतन सहित छुट्टी आसनसोल लोकसभा क्षेत्र में होनेवाले उपचुनाव को लेकर राज्य सरकार ने 12 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की हैय, इसके तहत ही किसी भी निजी संस्था में कार्य करने वाले दिहाड़ी श्रमिकों को मतदान के लिए सवेतन छुट्टी देने का निर्देश जारी किया गया है। 


यह निर्देश राज्य से लेकर जिला तक सभी को भेज दिया गया है। ज्यपाल के आदेश के उपरांत राज्य सरकार के श्रम विभाग के प्रमुख सचिव ने एक निर्देश जारी किया जिसमें आसनसोल लोकसभा अंतर्गत सभी निजी संस्था , जिसमें दुकान , शोरूम , छोटे बड़े निजी कारखना में कार्यरत मतदाताओं को 12 अप्रैल को सवेतन छुट्टी देने को गया है । जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 बी के के वेतनभोगी / अनौपचारिक कर्मचारी भी मतदान के दिन छुट्टी और मजदूरी के कहा हकदार हैं । 


सभी दुकानों , वाणिज्यिक और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को यह निर्देश जारी करने का निर्देश दिया गया . जिन निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव की अधिसूचना जारी हुई है और जिन इकाईयों में मंगलवार 12 अप्रैल को कार्य दिवस है , उस निर्वाचन क्षेत्र के सभी वर्ग के श्रमिक हो उस क्षेत्र के मतदाता हैं , उन्हें सवेतन छुट्टी प्रदान करें ताकि वे चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें

Leave a Reply