POLL 2021West Bengal

Bengal Election : केन्द्रीय बलों से पंगा पड़ेगा भारी, आयोग ने दे दिया यह निर्देश

आत्मरक्षा में फायर कर सकते हैं केन्द्रीय बल ः आयोग

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: Bengal Election केन्द्रीय बलों से पंगा पड़ेगा भारी, आयोग ने दे दिया यह निर्देश पूर्वी मिदनापुर के पटाशपुर में पहले चरण के मतदान में केंद्रीय बल के सदस्य घायल हो गए। चुनाव आयोग ने सोमवार को इसे लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सूत्रों के मुताबिक, दूसरे चरण से पहले, आयोग ने एक कठोर संदेश भेजा कि केंद्र सरकार के अर्धसैनिक बल भी ज़रूरत पड़ने पर गोली चला सकते हैं, खासकर आत्मरक्षा में।
चाहे वह सामान्य पुलिस हो या कोई अन्य बल, सभी के लिए एक नियम है। यानि वे आत्मरक्षा में आवश्यकतानुसार फायर कर सकेंगे। , विशेष पर्यवेक्षकों ने  सोमवार को इस नियम की याद दिलाई।

आयोग के अनुसार, वे पटाशपुर की घटना से बहुत परेशान हैं। सवाल उठाया गया है। केंद्रीय बलों पर हमला कैसे हो सकता है? यह सवाल आयोग ने उठाया है।  1 अप्रैल के चुनाव के पहले, आयोग ने कहा कि यदि किसी केंद्रीय बल पर हमला किया गया, तो वे आत्मरक्षा में हमलावरों पर गोली चलाने में सक्षम होंगे।
Bengal Election बंगाल में पहले दौर के मतदान में केंद्रीय सेना के जवान की चोट पर आयोग नाराज है। ‘आत्मरक्षा में फायर कर सकते हैं’, केंद्रीय चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों को अनुमति दी। 

Leave a Reply