Bihar-Up-JharkhandCOVID 19LatestNews

Jharkhand : आज से आवेदन देते ही रजिस्ट्री

सरकार का अनलॉक 5 में चरणबद्ध छूट जारी, रोज 40 जमीन-फ्लैट निबंधन की सीमा खत्म,

बंगाल मिरर, लालू चौधरी, रांची: दीपावली से पहले राज्य सरकार (jharkhand) ने जमीन-फ्लैट खरीदने वालों काे बड़ी राहत दी है। एक दिन में 40 डीड की रजिस्ट्री की बाध्यता खत्म कर दी है। राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने राजस्व बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है। निबंधन महानिरीक्षक विप्रा भाल ने बुधवार काे इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिया है। सभी जिले के डीसी सह जिला निबंधक काे भेजे पत्र में उन्होंने कहा है कि एक दिन में मात्र 40 दस्तावेजों की सीमा तय हाेने से कई लोग निबंधन कराने से वंचित रह जा रहे हैं।

asansol news
covid 19 logo

लक्ष्य के अनुरूप राजस्व भी नहीं मिल रहा है। इसलिए रोज 40 दस्तावेज के निबंधन हेतु अप्वाइमेंट देने की सीमा खत्म की जाती है। यानी अब एक दिन में जितने भी जमीन-फ्लैट के खरीदार निबंधन कार्यालय आएंगे सभी के डीड की रजिस्ट्री हाेगी। रांची के सबरजिस्ट्रार अविनाश कुमार ने बताया कि लोगों को काेविड-19 के नियमाें का पालन करना हाेगा।

वही चेन्नई के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की स्थिति पहले से बेहतर है. एकमो मशीन पर वह होश में हैं. उनको खाना खिलाया जा रहा है. बेड पर बिठाया जा रहा है. गले में पाइप डाला गया है. इस कारण वह बोल तो नहीं पा रहे हैं.

Leave a Reply