ASANSOL

Anubrata Mondal का नया ठिकाना होगा तिहाड़ ? ईडी को दिल्ली ले जाने की मिली मंजूरी

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल ( Anubrata Mondal ) को फिलहाल दिल्ली ले जाने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को कोई अड़चन नहीं रह गई  है। आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत ने भी गुरुवार को इसे हरी झंडी दे दी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को ईडी का निर्देश मिलने के बाद आसनसोल जिला सुधार केंद्र ने सीबीआई की विशेष अदालत में याचिका दायर की। जज इसे मान गए। अदालती सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले की प्रति आसनसोल सुधार गृह पहुंच गई है।

file photo

अणुव्रत ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में लंबित ईडी के मामले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया। उनकी सुनवाई 17 मार्च को होनी है। इस बीच, राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को अनुव्रत को पेश करने के लिए एक और समन जारी किया। ईडी ने बुधवार को आसनसोल सुधारगृह को ईमेल के जरिए आदेश भेजा। इसके बाद गुरुवार को अनुव्रत को दिल्ली ले जाने की अनुमति के लिए सुधार गृह के अधिकारियों ने सीबीआई की विशेष अदालत में अर्जी दी. वह अनुमति दे दी गई है। गौ तस्करी मामले की जांच दो केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​सीबीआई और ईडी संयुक्त रूप से कर रही हैं। सहगल हुसैन, उस मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक और अनुब्रत का एक समय का अंगरक्षक, तिहाड़ जेल में है।

गौ तस्करी मामले में पूछताछ के लिए ईडी अनुब्रत को दिल्ली ले जाना चाहती है। इससे पहले, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले साल के अंत में उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया था। लेकिन बीरभूम के बालिजुरी पंचायत के मेजे गांव के रहने वाले शिवठाकुर मंडल ने आरोप लगाया कि अणुव्रत ने 2021 में तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष ने उसकी हत्या करने की कोशिश की. उस शिकायत के आधार पर न्यायाधीश ने अणुव्रत को एक मामले में 7 दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया। वह दुबराजपुर थाने में थे। शिवठाकुर की शिकायत के बाद अनुब्रत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई ठप हो गई थी। 

Leave a Reply