ASANSOL

Cyclone Updates : अंडमान सागर में शक्तिशाली हो रहा चक्रवात, रूख को  लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

तटीय जिलों में आज से हल्की बारिश की संभावना

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal weather updates )   अंडमान सागर में बना चक्रवात मजबूत हो रहा है। अगले 24 घंटों में यह चक्रवात और तेज होता जाएगा। यह चक्रवात जल्द ही कम दबाव का बन जाएगा। मौसम विज्ञानियों ने यह भी कहा है कि यह चक्रवात कम दबाव बनने के बाद मध्य बंगाल की खाड़ी में बना रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि अंडमान सागर में बना चक्रवात मध्य बंगाल की खाड़ी में आने के बाद तेज होकर चक्रवात में बदल सकता है। हालांकि, मौसम विभाग ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि चक्रवात कब और कहां बनेगा और कहां से टकराएगा। चक्रवात के ओडिशा से बांग्लादेश तक फैले तट के साथ कहीं भी टकराने की आशंका है। मौसम विज्ञानियों ने यह भी कहा है कि मौसम बदलने से चक्रवात का रुख बदल सकता है।

वहीं कोलकाता के आसमान में बुधवार सुबह से बादल छाए हुए हैं. राज्य के कई तटीय जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार तीन तटीय जिलों पूर्वी मेदिनीपुर और चौबीस परगना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. हालांकि, अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है। बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहेगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, एक अक्षीय रेखा ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल तक फैली हुई है। और यह बारिश इसके प्रभाव के कारण हो सकती है।

गौरतलब है कि पूरे देश में उत्सव का माहौल है। सप्ताह के अंत तक पूरे देश में काली पूजा और दिवाली का माहौल रहेगा। और अगर उस समय बारिश होती है, तो आशंका जताई जा रही है कि देशवासियों के प्रकाश पर्व का उत्साह फीका हो जाएगा। कारोबार भी प्रभावित हो सकता है। दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल समेत कई राज्य बारिश की चपेट में आ गए। राज्य के लोगों के मन में यह डर है कि क्या इस बार काली पूजा पर भी यही स्थिति पैदा होगी।

Leave a Reply