ASANSOL

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2021 आसनसोल रेल मंडल द्वारा धूमधाम से मनाया गया

महिलाओं के प्रति आभार प्रकट

बंगाल मिरर, आसनसोल, 08 मार्च, 2021 : पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में श्री सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल के सक्रिय और गतिशील मार्गदर्शन में धूमधाम से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2021 मनाया गया । इस अवसर को मनाने के लिए तथा महिला सशक्तिकरण के सम्मान स्वरूप दिनांक 08.03.2021 को मंडल द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए जो इस प्रकार थे:

Ø समाज में महिलाओं के योगदान के सम्मान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आसनसोल स्टेशन पर एक मेमू ट्रेन में एक पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । कोच के अंदर के रंगीन चित्रों में दर्शाया गया है कि कैसे महिलाएं समाज के निर्माण में जिम्मेदारी निभाती हैं और कैसे वे अपने परिवार के साथ-साथ राष्ट्र के लिए भी संकटग्रस्त स्थिति, जैसे कोविड-19 महामारी जैसी संकटकालीन स्थिति में भी सेवा के प्रति समर्पित रहती हैं। आसनसोल मेमू शेड में पुनर्निर्मित किए गए नवीनीकृत कोचों को स्वस्थ वातावरण में यात्रियों के आराम के लिए जैव-शौचालय सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। कोच में किए गए अधिकांश कार्य मेमू शेड की महिला कर्मचारियों द्वारा किए गए हैं।

आसनसोल रेल मंडल ने अंतरष्ट्रिया महिला दिवस के अवसर पर एक विशेष मेमूरेक का उद्घाटन किया ।
इस रेक का उद्घाटन DRM सुमित सरकार की धर्मपत्नी स्मिता सरकार द्वारा किया गया । , विशेष अथिथि के रूप में पसचिम बर्धमान डिस्ट्रिक्ट चेम्बर के V K ढल्ल पवन गुटगुटिया जगदीश बागड़ी उपस्थित थे ।

Ø अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्नित करने के लिए आसनसोल स्टेशन भवन के सामने के हिस्से को बैगनी रंग के प्रकाश में प्रकाशित किया गया है।

Ø इस अवसर पर मंडल कार्यालय की सभी महिला कर्मचारियों को दोपहर के भोजन का पैकेट दिया गया।

Ø इसके अलावा, एक अधिकारी सहित 89 महिला कर्मचारियों को उनके संबंधित कार्य क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए विवेकानंद इंस्टीच्यूट (डूरांड) में ‘स्टार ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

श्री सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल और श्रीमती स्मिता सरकार , अध्यक्षा पूर्व रेलवे महिला कल्याण संगठन, आसनसोल ने महिला कर्मचारियों को सम्मानित किया और पुरस्कार प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान, मंडल रेल प्रबंधक ने उल्लेख किया कि आसनसोल, अंडाल और अन्य स्थानों पर महिला कर्मचारियों के लिए कार्यस्थल रेस्ट रूम, टॉयलेट कॉम्प्लेक्स आदि जैसे कई कार्य स्थल सुविधाएं प्रदान की गईं।

Leave a Reply