DURGAPUR

Flight emergency landing : चेन्नई से दुर्गापुर की विमान वापस लौटी, आज  तड़के यात्री  आये दूसरे विमान से

बंगाल मिरर, एस सिंह :  ( Spicejet Flight makes emergency landing in chennai after technical issue) अंडाल स्थित काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट पहुंचने से पहले स्पाइसजेट विमान में फिर से गड़बड़ी हुई। चेन्नई हवाई अड्डे से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही वापस चेन्नई में  आपातकालीन लैंडिंग की गई । विमान को मंगलवार शाम चेन्नई से अंडाल के लिए रवाना होना था व्यवधान के कारण दूसरे विमान से र सैकड़ों यात्रियों को तड़के करीब तीन बजे अंडाल ले जाया गया। चेन्नई से स्पाइसजेट की उड़ान में 178 यात्री सवार थे। वहीं उस विमान से 131 यात्री अंडाल से चेन्नई गए यह बात अंडाल एयरपोर्ट के निदेशक कैलाश मंडल ने कही

file photo


गौरतलब है कि एक मई को मुंबई से अंडाल के रास्ते में एक स्पाइसजेट यात्रा के दौरान अचानक 12 हजार मीटर से अचानक आठ हजार मीटर पर आ गया था। घटना के चलते विमान निर्धारित समय से 25 मिनट पहले अंडाल में उतरा था। बंकर टूटने से कम से कम 30 यात्री घायल हो गए। उनमें से चौदह को अंडाल के निजी नर्सिंग होम ले जाया गया। कुछ को आईसीयू में ट्रांसफर करना पड़ा था। इस घटना के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया। संभावित यांत्रिक गड़बड़ी को इसका कारण माना जाता है।


वहीं कल अंडाल जाने वाली फ्लाइट चेन्नई एयरपोर्ट से शाम 7:20 बजे रवाना होती है। इसे रात 9:25 बजे अंडाल पहुंचना था। इसे वापस चेन्नई ले जाना पड़ा। लेकिन इस व्यवधान के कारण, एक अन्य विमान ने सुबह 3 बजे तक 178 यात्रियों को अंडाल पहुंचाया। करीब 1 घंटे बाद 131 यात्री अंडाल से चेन्नई के लिए रवाना हुए।अंडाल एयरपोर्ट के निदेशक कैलाश मंडल ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि स्पाइसजेट के विमान को टेकऑफ के तुरंत बाद आपातकालीन लैंडिंग क्यों करनी पड़ी। हालांकि, एक हफ्ते में एक ही कंपनी के दो विमान में गड़बड़ी से लोग सवाल उठा रहे हैं।

Leave a Reply