ASANSOL

Interim Budget : आसनसोल नगरनिगम का 20.41 करोड़

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Interim Budget of Asansol Municipal Corporation ) आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के कारण  आचार संहिता लागू है। इसलिए आसनसोल नगर निगम के पूर्ण बजट के बजाय, अगले दो महीनों के लिए अंतरिम बजट पेश किया।   भाजपा पार्षदों ने  बहिष्कार करते हुए बैठक में शामिल नहीं हुए।   विशेष बैठक में मेयर बिधान उपाध्याय, दोनों घोषित डिप्टी मेयर अभिजीत घटक और वसीम उल हक समेत सत्ताधारी दल के लगभग सभी पार्षद मौजूद रहे। तृणमूल कांग्रेस के पार्षद उज्ज्वल चट्टोपाध्याय मौजूद नहीं थे। बैठक में विपक्षी माकपा, कांग्रेस और निर्दलीय पार्षद भी मौजूद थे।

Interim Budget


 चैताली तिवारी के पत्र के संबंध में आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चट्टोपाध्याय ने कहा कि आज की बैठक के बाद एक माह के भीतर बैठक करने का नियम है. उस स्थिति में, यदि कोई बैठक नहीं बुलाता है, तो बैठक बुलाना अध्यक्ष का कर्तव्य है। अब आसनसोल लोकसभा उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है. निगम आयुक्त एआरओ यानी सहायक रिटर्निंग अधिकारी के प्रभारी हैं। उन्हें समय  नहीं मिला। लेकिन आसनसोल नगरनिगम  क्षेत्र के लोगों को देखते हुए यह बैठक बुलाना जरूरी था। इसलिए मैंने एक जरूरी बैठक बुलाई। 


क्योंकि अगर यह बैठक मंगलवार को नहीं होती है तो 1 अप्रैल से कुछ काम नहीं किया जा सकता है. बैठक का बहिष्कार कोई भी कर सकता है। हम क्या कर सकते है? लोगों के प्रति हमारी जिम्मेदारी है। क्योंकि उन्होंने हमें वोट दिया। उन्होंने कहा कि आज के दिन अगले दो माह के खाते में 20.41 करोड़ रुपये के अंतरिम बजट ( Interim Budget) पास हुए हैं. चुनाव के बाद मेयर अगले वित्तीय वर्ष के शेष 10 माह का पूरा बजट पेश करेंगे।

Leave a Reply