ASANSOL

Asansol श्रम कार्यालय में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स का उद्घाटन

मंत्री मलय घटक के अथक प्रयास से आसनसोल में चालू हुआ पाठ्यक्रम : संदीप नंदी

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) कल्याणपुर हाऊसिंग स्थित श्रम कार्यालय में स्टेट लेबर इंस्टिट्यूट आसनसोल शाखा में एक वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन स्टेट लेबर इंस्टिट्यूट ऑफ पश्चिम बंगाल के निदेशक संदीप नंदी, उपश्रम आयुक्त सुदीप्त सामंत, चंद्रचुड़ पान, अनुज चक्रवर्ती आदि ने शाखा का उद्घाटन फीता काटकर और दीप प्रज्वलित कर किया। शाखा में एक वर्षीय मानव संसाधन एवं श्रम कल्याण में स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स पढ़ाया जाएगा। नियमित स्टूडेंट के लिए कोर्स की फीस 8000 रुपये प्रति वर्ष है। किसी संस्थान या प्रतिष्ठान में कार्य किसी प्रशिक्षु स्टूडेंट पाठ्यक्रम के लिए 12 हजार रूपये का भुगतान करना होगा। पाठ्यक्रम पूरा करने वाले स्टूडेंट्स को विभिन्न कारखानों और संगठनों में श्रम कल्याण अधिकारी के रूप में काम करने का अवसर मिलेगा।

डिप्लोमा कोर्स का उद्घाटन

निदेशक संदीप नंदी ने बताया कि इस पाठ्यक्रम में नियुक्ति की अपार संभावनाएं हैं। इस पाठ्यक्रम को तकनीकी शिक्षा विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोलकाता और सिलीगुड़ी के बाद आसनसोल में इसका केंद्र खोला गया है। दो साल पहले राज्य के वर्तमान लोक निर्माण एवं कानून मंत्री मलय घटक ने पाठ्यक्रम के लिए काफी प्रयास कर इसे आसनसोल में आरंभ किये जाने को लेकर मंजूरी दिलवाई थी। इसमें राज्य मंत्री मलय घटक का प्रयास काफी सराहनीय है।

पाठ्यक्रम के लिए आसनसोल शाखा में कुल 25 सीट हैं। जिनमे से 20 सीट नये स्टूडेंट और 5 सीट प्रशिक्षुओं के लिए आरक्षित हैं। यह केंद्र श्रमिक भवन में चलेगा। श्री नंदी ने आगे कहा कि आसनसोल रोजगार केंद्र के अधिकारी अनुज चक्रवर्ती इस केंद्र के प्रभारी होंगे। आज से आसनसोल, दुर्गापुर, बांकुड़ा, पुरुलिया के 15 विद्यार्थियों के साथ कक्षा का शुभारंभ हो गया।

ADPC फाड़ी प्रभारियों का तबादला, बिजन थाना से फांड़ी में, करतार गये डीडी में

West Bengal Budget : आवंटन में 3.8 गुना की वृद्धि

Leave a Reply