ASANSOLKULTI-BARAKAR

उद्योगपति तेजपाल अपहरणकांड: सीआईडी गुजरात से कुख्यात पप्पू को लाई आसनसोल, लिया रिमांड पर

बंगाल मिरर, एस सिंह (क्राइम रिपोर्टर), आसनसोल :  उद्योगपति तेजपाल सिंह अपहरणकांड मामले में पश्चिम बंगाल की सीआइडी की टीम अहमदाबाद जेल में बंद कुख्यात अपराधी पप्पू चौधरी को हवाई मार्ग से लेकर आई । शनिवार को उसे आसनसोल कोर्ट में पेश कर 14 दिनों की रिमांड पर लिया गया।  वहीं सीआइडी इस कांड के मुख्य सरगना चंदन सोनार को फिर से रांची के होटवार जेल से लाकर आसनसोल अदालत में पेश कर इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराना चाहती है।

मालूम हो कि 17 अप्रैल 2019 को सुबह सलानपुर के नकरजोरिया से उद्योगपति तेजपाल सिंह का अपहरण हुआ था। उसे 45 दिन तक पटना के श्रीकृष्णापुरी के एक फ्लैट में रखा गया था। जहां उसके परिजनों ने 2.60 करोड़ की फिरौती दी थी, तब जाकर उसे अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया गया था। जबकि बिहार के आरा के पियारो प्रखंड के रेल क्रासिंग के पास यह फिरौती अपराधियों ने लिया था। इस मामले में अभिषेक चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 25 मई 2019 को जीटी रोड के बरही चेकपोस्ट पर लाकर तेजपाल सिंह को छोड़ा गया था।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए चंदन सोनार को गिरफ्तार किया था। उसके निशानदेही पर ही गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद पप्पू चौधरी का नाम सामने आया, जिसे सीआईडी लेकर आई। 

Leave a Reply