ASANSOL

Raniganj में पुलिस और डकैतों में मुठभेड़, फायरिंग, पुलिस समेत कई घायल

बंगाल मिरर, रानीगंज: ( Asansol Raniganj Latest News) Raniganj में पुलिस और डकैतों में मुठभेड़, फायरिंग, पुलिस समेत कई घायल। रानीगंज थाना के राम बागान इलाके में डकैतों का एक गिरोह ने व्यवसायी सुंदर भालोटिया के घर पर धावा बोल दिया । लेकिन घर के लोगों से जगे रहने से और आसपास के लोगों इकट्ठा होने पर वह लोग भागने लगे इस दौरान उन लोगों ने फायरिंग भी की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर आ गई और उन्हें घेर लिया। पुलिस और डकैतों के बीच दोनों ओर से फायरिंग चल रही थी । इस मुठभेड़ में स्थानीय युवक और पुलिस को गोली लगने की सूचना है उसे स्थानीय एक हॉस्पिटल में भर्ती की गई वही 4 डकैतों को पुलिस ने पकड़ा है।

8

आसनसोल के रानीगंज थाना क्षेत्र के रामबागान इलाके में रविवार रात एक व्यापारी के घर में डकैती की कोशिश के बाद पुलिस और डकैतों में मुठभेड़ से पूरे शहर में अफरा-तफरी मची रही।  पड़ोसी का फोन आने के बाद पुलिस वहां आ गई और हथियारबंद लुटेरों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। मोहल्ले के लोग भी घर से बाहर निकल गए। लुटेरे भागने लगे और फायरिंग करने लगे। खबर मिलते ही आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार नीलकांतम के नेतृत्व में एक बड़ा पुलिस बल क्षेत्र में पहुंच गया।

आसपास के इलाके में तलाशी शुरू हुई। पता चला है कि लुटेरों ने तीन लोगों की गोली मारकर जख्मी कर दिया. इनमें एक पुलिसकर्मी और क्षेत्र के दो निवासी हैं। पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। कमिश्नर ने बताया कि लुटेरों द्वारा छोड़ी गई एक मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है। बम का एक बैग और कई आग्नेयास्त्र बरामद किए गए।पता चला है कि रात आठ बजे के बाद हथियारबंद लुटेरों का एक समूह रामबागान क्षेत्र निवासी सुंदर भालोटिया के घर में घुस आया. व्यवसायी के घर के एक सदस्य ने पड़ोसी को लूट की सूचना दी पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने तुरंत इलाके को घेर लिया। पुलिस की टीम को देख लुटेरे फरार हो गए। गोलीबारी में दो स्थानीय लोगों के घायल होने की खबर है। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे चारों को पकड़ने में सफल रहे। कुछ और भी हैं जो भाग गये पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र में नाका चेकिंग शुरू कर दी। रानीगंज से निकलने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है। व्यापारी के रिश्तेदार राम भालोटिया ने बताया कि लुटेरे रात आठ बजे के बाद दाखिल हुए। उनमें से चार महिलाओं के पास गए और उनका मोबाइल फोन छीन लिया। इसी बीच एक महिला वहां से चली गई और पड़ोसी को बुलाया। तभी पुलिस घटना की सूचना मिलते ही आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी सेंट्रल तथागत पांडेय और रानीगंज थाने के आईसी भारी संख्या में पुलिस बल आई।

Leave a Reply