ASANSOL

Asansol में बागेश्वर धाम का लगेगा दरबार : कृष्णा प्रसाद

ध्रुबडांगा सेवा संकीर्तन मंदिर में आयोजित हरिकीर्तन में की घोषणा जल्द मिलेगी तारीख

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर  : आसनसोल में बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर जल्द ही तारीख मिल जायेगी, यहां 15 लाख लोगों के लिए इंतजाम किया जायेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई। यह घोषणा बर्नपुर के ध्रुबडांगा स्थित ध्रुबडंगा सेवा संकीर्तन मंदिर में आयोजित हरिकीर्तन में शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी, व्यवसायी सह धार्मिक प्रवृत्ति के धनी कृष्णा प्रसाद ने की। यहां मंदिर कमेटी की ओर से कृष्णा प्रसाद का भव्य स्वागत किया गया। मौके पर कृष्णा प्रसाद ने पूजा अर्चना कर शिल्पांचल वासियों के सुख शांति समृद्धि के लिए कामना किया। वहीं हरिकीर्तन में भजन मंडली के साथ कृष्णा प्रसाद खुद गायन कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया।

हरिकीर्तन को संबोधित करते हुए कृष्णा प्रसाद ने कहा कि वह बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस कार्यक्रम में आने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ। इतने सुंदर भव्य आयोजन वह कलाकारों की भक्ति गीत सुनकर श्रद्धालुओं के बीच झूमने व नाचने लगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 5 जून को कला बाईपास उनके आवासीय कार्यालय के पास महा रक्तदान, आई चेकअप, मेडिकल, नि:शुल्क दवा और जागरण का आयोजन किया जाएगा। दिन भर के भव्य आयोजन किया जाएगा। आप लोगों को कार्यक्रम में आने से कार्यक्रम की शोभा बढ़ेगी। वहीं कृष्णा प्रसाद ने कहा कि बागेश्वर धाम जैसा मंदिर आसनसोल में बनाने का दृढ़ संकल्प लिया है। आगामी 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच मंदिर का शिलान्यास करने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी आएंगे। दो तीन दोनो के बीच तारीख की सूचना मिल जाएगी। वहीं पांच दिवसीय कथा में अपना मुखारविंद से हनुमंत कथा पाठ करेंगे।

 कृष्णा प्रसाद ने कहा कि पटना में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का भागवत पाठ चल रहा था। जहां लगभग 10 लाख लोगों की भीड़ हुई थी। कृष्णा प्रसाद ने बताया कि बीते दिनों वह महाराष्ट्र गए हुए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 1 लाख की भीड़ में बोले की बंगाल से कौन आया है। कृष्णा प्रसाद अपने 9 सदस्य टीम के साथ वहा पहुंचे थे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से वह खुद तीन बार मिले। वहीं कृष्णा प्रसाद 50 हजार से एक लेकर लाख लोगों एक साथ बैठकर भागवत सुनने के लिए शेड बनाने का आशीर्वाद मिला। बीते डेढ़ महीना से 50 हजार स्क्वायर फीट का शेड निर्माण चल रहा है। कृष्णा प्रसाद ने अपना रुपया खर्च कर विशाल शेड बना रहे।  आसनसोल में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का भागवत कथा में लगभग 15 लाख लोगों के भीड़ को व्यवस्थित ढंग से बैठने के लिए अभी से तैयारी चल रही है। दो चार दिन में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का तारीख मिल जायेगा। जिसकी तैयारी अभी से हो रही है। बंगाल के धरती पर उनका पैर परने से बंगाल में जो महाकाल मंडरा रहा है। वह दूर हो जाएगा। बंगाल की धरती पवित्र हो जायेगी। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए सभी को आगे आना होगा। तभी राष्ट्र, देश और समाज का विकास होगा।


Leave a Reply