ASANSOLBusiness

FOSBECCI ने उद्योग एवं व्यापार जगत की प्रतिभाओं को दिया सम्मान,  11 जिलों से शामिल हुए प्रतिनिधि

बंगाल मिरर, आसनसोल, सौरदीप्तो सेनगुप्ता: ( Asansol Live News Today ) आसनसोल क्लब के सभागार में फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (FOSBECCI)की ओर से एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में नए उभरते व्यवसायी के साथ साथ समाज में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर राज्य के मंत्री मलय घटक मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे। इनके अलावा एडीडीए के चेयरमैन सह रानीगंज के विधायक तापस बैनर्जी, आसनसोल नगर निगम के चैयरमैन अमरनाथ चैटर्जी, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त सुधीर नीलकंठम, मिशन हॉस्पिटल के चेयरमेन डॉ. सत्यजीत बोस, काज़ी नजरूल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. साधन चक्रवर्ती सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

FOSBECCI

इनके अलावा फॉस्बेक्की ( FOSBECCI) के अध्यक्ष आरपी खेतान, महासचिव सचिन राय, वरिष्ठ सलाहकार पवन गुटगुटिया, अवार्ड कमिटी के चेयरमैन मनोज साहा तथा मुकेश तोडी सहित 11 जिलों से आए फॉस्बेक्की के तमाम गणमान्य सदस्य उपस्थित थे।कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों को उत्तरीय पहनाकर और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। यहां दो विशेष पुरस्कार भी दिए गए एक बंग रत्न पुरस्कार और दूसरा दक्षिण बंग रत्न पुरस्कार टेक्नो इंडिया ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सत्यम राय चौधरी को बंग रत्नों वहीं विशिष्ट समाजसेवी अमरचंद कुंडू को दक्षिण बंग रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने कहा कि एक समय आसनसोल को रूढ़ कहा जाता था। लेकिन एक एक कर प्राय सभी करखाने बंद हो गए। उन्होने कहा की ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की सरकार बनने के बाद ओद्योगीकरण पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी उद्योगपतियों को आगे आकर नए नए करखाने लगाने को लेकर प्रयास करना होगा। मलय घटक ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में सरकार उनको पुरा सहयोग किया जाएगा। वहीं एडीडीए चेयरमैन तापस बैनर्जी ने भी फॉस्बेक्की को एक ऐसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। आसनसोल नगर निगम के चैयरमैन अमरनाथ चैटर्जी ने कहा कि सबको साथ मिलकर आसनसोल के पुराने गौरव को वापस लाना होगा । इसके उपरांत 11 जिलों से आए युवा और महिला उद्योगपतियों को सम्मनित किया गया। कुल 44 व्यवसायी एवं उद्योगपतियों को सम्मानित किया गया।

FOSBECCI के अध्यक्ष आरपी खेतान ने बताया कि संगठन की तरफ से यह सम्मान समारोह हो नए उद्योगपतियों महिला उद्योग पतियों को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया गया है उन्होंने कहा कि शनिवार के सम्मान समारोह के दौरान यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर वुमेन ऑन्टेप्रानर ऑफ द ईयर मर्चेंट ऑफ द ईयर आर इंडस्ट्रीज ऑफ द ईयर सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है उन्होंने कहा कि 11 जिलों में से हर जिले से 4 व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा इस तरह से कुल 44 उद्योगपतियों को सम्मानित किया जाएगा आरपी खेतान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इस तरह से उद्योग पतियों को सम्मानित करने का यह पहला मौका है उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को करने का मकसद उद्योगपतियों की नई नस्ल को उत्साहित करना है

read also : Saigal Hossain : पुलिस कांस्टेबल जिसके पास है करोड़ों की संपत्ति !

read also : ASANSOL स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्री अब बोर नहीं होंगे, मिलेगी यह सुविधा

Leave a Reply