ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Burnpur में बालू ट्रकों के ट्रांसपोर्टिंग को लेकर पार्षद ने डीएम-सीपी को लिखा पत्र

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Asansol News Live Today )  कल ही भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने ओवरलोड बालू गाड़ी का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर को रोका था। जिसके लेकर हंगामा हुआ था। वहीं आज  Burnpur में बालू ट्रकों के ट्रांसपोर्टिंग को लेकर पार्षद अशोक रूद्र ने डीएम-सीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा उनसे की गई शिकायत को आधार बनाते हुए अधिकारियों से पत्र लिखकर कहा गया है कि  बर्नपुर शहर से  बालू लदे  वाहनों को बंद कर वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल किया जाये। वहीं बर्नपुर में बालू लदे वाहनों के लिए समय निर्धारित किया जाये।

ashok rudra file photo

पार्षद अशोक रूद्र ने पत्र में लिखा है कि वार्ड संख्या 78 (बर्नपुर टाउनशिप क्षेत्र) के निवासियों ने रेत परिवहन से संबंधित एक गंभीर मामले के लिए मुझे एक जन-याचिका प्रस्तुत की है। इस क्षेत्र में समस्या बहुत पहले से शुरू हुई, हर दिन सौ से अधिक ट्रक, डंपर (भारी वाहन) दामोदर नदी से बालू ले जाते हैं और वे रिवरसाइड – टनल गेट – स्टेशन रोड – त्रिवेणी मोर – स्कोब गेट के रास्ते मार्ग का उपयोग करते हैं। इस मार्ग का अधिकतम क्षेत्र वार्ड संख्या 78 के अंतर्गत है। इस सड़क के किनारे एक बड़ा बाजार और बर्नपुर स्टेशन स्थित है और बड़ी संख्या में यात्री अपने दैनिक उद्देश्य के लिए इस मार्ग का उपयोग करते हैं। 

इसके अलावा, इस क्षेत्र के बहुत से लोग सेल-आईएसपी (स्कॉब गेट या टनल गेट के माध्यम से) रात की पाली में ड्यूटी पूरा करने के लिए इस सड़क का उपयोग करते हैं। रेत ढोने वालों के ओवरलोड और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। उपयुक्त परिस्थितियों से स्थानीय निवासी भयभीत रहते हैं और अब वे आक्रोशित हो रहे हैं। इस संबंध में, मैं  पार्षद (निवासियों की ओर से) के रूप में से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले पर गौर करें और यदि आप ठीक से जांच करेंगे तो आपको कई वाहनों के पेपर में विसंगतियां मिल सकती हैं। हालांकि, दो विकल्प हैं जो दुर्घटना की संभावनाओं को टालने में मदद करेंगे: परिवहन का समय सुबह 12 बजे (मध्यरात्रि) से सुबह 6 बजे (सुबह) होना चाहिए जब सामान्य यात्री सड़क पर उपलब्ध न हों। या रेत परिवहन के लिए इस मार्ग को स्थायी रूप से बंद करना और वैकल्पिक मार्ग खोजना।

copy of letter

Leave a Reply