ASANSOL

ASANSOL : RAILPAR के स्कूल में लाखों का गबन, आरोप तृणमूल नेता शिक्षक पर, पार्षद ने की शिकायत

बंगाल मिरर, आसनसोल:ASANSOL : RAILPAR के स्कूल में लाखों का गबन, आरोप तृणमूल नेता शिक्षक पर, पार्षद ने की शिकायत। आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 23 की पार्षद और वार्ड शिक्षा एवं स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष सीके रेशमा ने बाबू तालाब काजी नजरूल फ्री प्राइमरी स्कूल के प्रभारी शिक्षक और एसएसएमईएचसी के सचिव मोहम्मद सईद आलम कादरी के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई है। उन पर लाखों के गबन का आरोप है। पार्षद और आरोपी शिक्षक का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है।

File photo source facebook

शिकायत में पार्षद सीके रेशमा द्वारा कहा गया कि (सर्व शिक्षा मिशन शिक्षा एवं स्वास्थ्य समिति) का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, रहमानिया हाई स्कूल शाखा (तत्कालीन आंध्रा बैंक) में सर्व शिक्षा मिशन शिक्षा एवं स्वास्थ्य समिति के नाम से एक बैंक खाता है जिसका खाता संख्या 122510100097757 है। सर्व शिक्षा मिशन के तहत सभी सरकारी अनुदान जैसे कि कंपोजिट ग्रांट, टीचिंग लीमिंग मटेरियल ग्रांट, विद्युतीकरण ग्रांट, फर्नीचर ग्रांट, लाइब्रेरी ग्रांट आदि, 1. बाबू तालाब काजी नजरूल एफ.पी. नामक तीन स्कूलों के पक्ष में आवंटित किए गए। वार्ड क्रमांक 23 अंतर्गत विद्यालय 2. बालबोधन विद्यालय एवं 3. रवीन्द्र विद्यालय एफ.पी.स्कूल को श्रेय दिया जाता है। उपरोक्त बैंक खाते से जारी चेक के हस्ताक्षरकर्ता पार्षद और आरोपी मोहम्मद सईद आलम कादरी हैं।



11.09.2023 को रुपये की राशि के दो चेक पत्रक संख्या 034943। 36,250 एवं क्रमांक 034950 की राशि रू. उपरोक्त मोहम्मद सईद आलम कादरी द्वारा मेरे हस्ताक्षर के लिए 9000 मेरे सामने प्रस्तुत किए गए और चेक के हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक होने के नाते मैंने चेक पर अपने हस्ताक्षर कर दिए। ये चेक रुपये निकालने के लिए थे। 36,250/- और रु. जब मैंने अपने हस्ताक्षर किए तो उन दो चेकों में शब्दों और अक्षरों में 9000/- लिखा हुआ था।



आश्चर्य की बात है कि 12.09.2023 को मेरी जानकारी में आया कि उपरोक्त दो चेकों के माध्यम से 2,36,250/- रुपये और 29,000/- रुपये उपरोक्त मोहम्मद सईद आलम कादरी द्वारा निकाले गए थे। यह जानने के बाद मैंने बैंक का दौरा किया और उपरोक्त दोनों चेकों की फोटोकॉपी उपलब्ध कराने के लिए एक आवेदन किया, इस आशंका के तहत कि चेक जाली थे। बैंक द्वारा उपलब्ध कराए जाने पर जब मैंने उक्त दोनों चेकों की फोटोकॉपी देखी तो मुझे अत्यंत आश्चर्य हुआ कि उक्त दोनों चेकों में मेरे हस्ताक्षर लेने के बाद उक्त दोनों चेकों में फर्जीवाड़ा किया गया था, उसमें चेक नं. 034943 में चेक की राशि बढ़ाने के लिए शब्द “दो लाख” और अक्षर “2” डाला गया था और इसी तरह चेक संख्या 034950 में चेक की राशि बढ़ाने के लिए “बीस” शब्द और अक्षर “2” डाला गया था।



इसके बाद मैंने उपरोक्त नाम के सईद आलम कादरी से उक्त खाते का पासबुक प्राप्त किया और बैंक से इसे अपडेट कराया। मुझे यह जानकर पूरी तरह से आश्चर्य हुआ कि चेक की राशि बढ़ाने के लिए न केवल उपरोक्त दो चेक ऊपर बताए गए तरीके से जाली बनाए गए थे, बल्कि कई मौकों पर कुछ चेक में धोखाधड़ी भी की गई थी।



उपरोक्त नामित मोहम्मद सईद आलम कादरी द्वारा चेक में मेरे फर्जी हस्ताक्षर करके नकद ले लिया गया है और चेक में मेरे फर्जी हस्ताक्षर करके निकाले गए सभी पैसों को उपरोक्त नामित मोहम्मद सईद आलम कादरी ने अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए गलत तरीके से उपयोग कर लिया है, जिससे नुकसान हुआ है।
मैंने मामले की सूचना स्कूल ऑफ आसनसोल सर्कल, पश्चिम बर्धमान के एसआई को दे दी है, साथ ही इसकी प्रतिलिपि 1. मेयर, एएमसी, 2. एमएलए, आसनसोल उत्तर, 3. एडीएम, शिक्षा, 4. डीपीओ, एसएसएम, को भेज दी है। 5. अध्यक्ष, डीपीएससी, पश्चिम बर्धमान, 6. जिला विद्यालय निरीक्षक (पी.ई.) पश्चिम बर्धमान को आंतरिक जांच और आवश्यक कार्रवाई के लिए।
मोहम्मद सईद आलम कादरी द्वारा गबन की गई धनराशि की जांच की जा रही है और यह माना जाता है कि यह राशि कुछ लाख से अधिक होगी।



जब मैंने उपरोक्त नामित मोहम्मद सईद आलम कादरी से बात की, तो उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया और घटिया बहानों से अपने कृत्य को सही ठहराने की कोशिश की। इसलिए, मैं आपसे विनम्र अनुरोध करता हूं कि इस शिकायत को एफआईआर के रूप में मानें और इस मामले में पूरी जांच करें।

वहीं आरोपी शिक्षक सईद आलम कादरी का कहना है कि उन्हें फसाने की साजिश की जा रही है। उन्हें 15 सितंबर को एसआई कार्यालय में बुलाया गया है वहां जाकर वह जवाब देंगे।

कांग्रेस पार्षद गुलाम सरवर ने कहा कि तृणमूल में ऐसे लोग भरे पड़े हैं यह तो एक नमूना मात्र है। आश्चर्य की बात है कितने महीना से यह सब चल रहा था और किसी को कोई खबर नहीं हो रही थी वह अपने स्तर से एक अलग शिकायत करेंगे कि मामले की जांच कर पूरी कार्रवाई की जाए इस मामले में जो भी दोषी है उन पर कार्रवाई होनी चाहिए

Leave a Reply