ASANSOL

बीजेपी नेता की हत्या में साबिर गिरफ्तार

बंगाल मिरर,‌ एस सिंह, आसनसोल : बीती 29 अप्रैल की दोपहर रानीगंज से आसनसोल जाने वाले लेन पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 पर जमुरिया में एक कार में भाजपा नेता राजेंद्र साव का गोलियों से छलनी शव मिला था। पुलिस हत्याकांड की जांच कर रही थी।
आरोपित का नाम मोहम्मद साबिर है। उसका घर आसनसोल के हीरापुर थाना क्षेत्र में है. उसके खिलाफ इससे पहले हथियार रखने का मामला दर्ज हो चुका है। उसे मंगलवार रात आसनसोल के जमुरिया थाने के गोविंदनगर से गिरफ्तार किया गया।

बुधवार को उन्हें आसनसोल कोर्ट भेजा गया। पुलिस के आवेदन पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने उसकी जमानत नामंजूर करते हुए 10 दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। उसके खिलाफ मर्डर एंड आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
संयोग से, बर्दवान के शक्तिगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 पर एक कार में भाजपा नेता कोयला करबरी राजू झानश की हत्या के ठीक एक महीने बाद, एक भाजपा नेता राजेंद्र साव को चांदा चौराहे के पास बोगड़ा में काली मंदिर के पास एक स्कॉर्पियो कार के अंदर से गोली मार दी गई थी।

उसका घर रानीगंज थाने के रानीसायर इलाके में था। वह आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 33 के भाजपा संयोजक थे। कार के पास सड़क पर एक खाली कारतूस पड़ा हुआ था। इस मौत को लेकर भाजपा ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन किया पुलिस का अनुमान है कि इतने लंबे समय के बाद इस मामले में पहली बार गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ करने पर हत्या की असली वजह पता चल सकती है।

Leave a Reply