ASANSOL

Vande Bharat Train Howrah पहुंची स्टैंडबाय अतिरिक्त रेक

बंगाल मिरर, आसनसोल: ( Vande Bharat Train) वंदे भारत ट्रेन रेक में किसी भी तकनीकी खराबी के लिए प्रतिस्थापन आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पूर्वी रेलवे ने स्टैंडबाय अतिरिक्त वंदे भारत रेक की व्यवस्था की है। यात्रियों को उनके वांछित गंतव्य तक सुरक्षित यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए वैकल्पिक रेक की व्यवस्था करने की हालिया घटनाओं के बाद, पूर्वी रेलवे ने रेलवे बोर्ड से स्टैंडबाय वंदे भारत रेक के लिए अपील की थी, जिसे तुरंत स्वीकार कर लिया गया और पूरा किया गया। फीचर-पैक 16 कोच स्टैंडबाय वंदे भारत रेक पहले ही हावड़ा पहुंच चुका है, जिसका उपयोग आवश्यकता पड़ने पर कल से हावड़ा – न्यू जलपाईगुड़ी, हावड़ा – पुरी या हावड़ा – पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने के लिए किया जा सकता है।

Vande Bharat Train



शुरुआत में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई गईं ताकि हर राज्य को कम से कम एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल सके। पश्चिम बंगाल का हावड़ा स्टेशन लगातार चार (4) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को प्राप्त करने के लिए सबसे भाग्यशाली है, जैसे हावड़ा – न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, हावड़ा – पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस, हावड़ा – पटना वंदे भारत एक्सप्रेस और हावड़ा – रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें. अब आपातकालीन स्थिति में हावड़ा छोर पर उपयोग के लिए अतिरिक्त रेक भी उपलब्ध है।


( Vande Bharat Train ) पूर्वी रेलवे हमेशा यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने पर विशेष जोर देता है जिसके लिए एक अतिरिक्त वंदे भारत रेक की व्यवस्था की गई है ताकि यात्रियों को निर्धारित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा के दौरान उच्च स्तरीय आराम की निर्बाध सुविधा मिल सके। पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री कौशिक मित्रा ने कहा कि पूर्वी रेलवे स्थिति की मांग के अनुसार हावड़ा स्टेशन से किसी भी प्रचलित मार्ग पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने के लिए अतिरिक्त अतिरिक्त रेक की व्यवस्था करने के लिए हर संभव प्रयास करता है।

Leave a Reply