AMC POLLASANSOL

Municipal Election में रोड शो, पदयात्रा पर रोक, डोर टू डोर में रहेंगे सिर्फ 5, पढ़ें और क्या है निर्देश

72 घंटे पहले प्रचार बंद, सुबह 9 से शाम 8 बजे तक ही प्रचार

बंगाल मिरर, आसनसोल : Municipal Election में रोड शो, पदयात्रा पर रोक, डोर टू डोर में रहेंगे सिर्फ 5, पढ़ें और क्या है निर्देशआसनसोल नगरनिगम समेत चार नगरनिगम का चुनाव 22 जनवरी को होगा। लेकिन कोरोना के मद्देनजर चुनाव आयोग  ने उम्मीदवारों के लिए कुछ निर्देश जारी किये हैं।

Municipal Election में


आयोग के निर्देश के अनुसार

कोई रोड शो या पदयात्रा नहीं। पिछले चुनाव में शाम चार बजे तक रोड शो हुआ। इस बार कार, बाइक रैली सभी पर रोक रखा गया है। ऐसे में पहले अनुमति लेने पर भी रोड शो रद्द करना पड़ेगाप्रत्येक नगर पालिका में नोडल स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।उम्मीदवार, मतगणना एजेंट, मतदान अधिकारी – सभी को डबल या सिंगल वैक्सीन का टीका लगवाना चाहिए।उम्मीदवारों सहित पांच से अधिक उम्मीदवारों को घर-घर प्रचार करने की अनुमति नहीं है।खुले मैदान में 500 से अधिक की जनसभा न करें। प्रवेश और निकास के लिए अलग गेट।सभागार में अधिकतम 200 लोग हैं। या आधी सीटों की अनुमति प्राप्त करें।प्रचार का समय कम कर दिया गया है। प्रसारण सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक।साइलेंस जोन को बढ़ाकर 72 घंटे किया जा रहा है।


नगरनिगम चुनाव  में चुनाव प्रचार कैसे चलेगा इसको लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। क्योंकि उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद से ही राज्य में मतदान की गर्मी बढ़ती जा रही है. चार निगमों के मतदान अभियानों में कोविड के नियम तोड़ने के आरोप देखे जा सकते हैं.
देखने में आया है कि प्रत्याशी बिना मास्क के प्रचार में निकल गए हैं। देखने में आया है कि किसी भी पार्टी के ज्यादातर कर्मचारियों के पास फेस मास्क नहीं होता है।

नामांकन पत्र जमा करने गए लोगों पर नियमों के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया। सिलीगुड़ी, आसनसोल – हर जगह एक ही तस्वीर देखने को मिली
जिस तरह कोरोना बढ़ रहा है जानकारों से लेकर आम जनता तक सभी का गुस्सा सियासी नेताओं पर है. वे इस स्थिति में मतदान क्यों कर रहे हैं? हर कोई सवाल पूछ रहा है। क्या इस स्थिति में मतदान करना बिल्कुल भी उचित है? यह सवाल कई सतर्क लोग भी उठा रहे हैं।

Leave a Reply