LatestNewsPoliticsWest Bengal

ममता का निर्देश शुभेंदु चैप्टर बंद, उसके बिना करें चुनाव की तैयारी

suvendu adhikari file photo
suvendu adhikari file photo

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुभेन्दु अधिकारी चैप्टर बंद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बुधवार रात अपनी टीम के अंदर यही संदेश दिया। यानि की अब शुभेंदु के साथ किसी भी चर्चा के लिए समय नहीं बचा है। जमीनी स्तर के कुछ नेता, हालांकि अभी भी बदलाव की की उम्मीद नहीं छोड़ रहे हैं। लेकिन ममता के करीबी सूत्रों के अनुसार, पार्टी नेताओं को उन्होंने शुभेंदु के बिना विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

हमें विश्वास है कि हम इस कठिन लड़ाई को जीतेंगे और सत्ता में वापसी करेंगे

उन्होंने बुधवार रात पार्टी के शीर्ष सांसदों में से एक को भी सूचित किया। उस सांसद के शब्दों में, ” दीदी ने कहा, शुभेंदु चैप्टर क्लोज। उस विषय पर आगे कोई चर्चा नहीं होगी। हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे। हमें विश्वास है कि हम इस कठिन लड़ाई को जीतेंगे और सत्ता में वापसी करेंगे। ”अनुभवी सांसद सौगत रॉय पिछले कुछ हफ्तों से तृणमूल की ओर से शुवेंदु के साथ बातचीत कर रहे थे।  एक स्तर पर, पार्टी के एक अन्य अनुभवी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय भी उनके साथ शामिल हुए। सोमवार रात सौगत-सुदीप शुभेंदु और अभिषेक बनर्जी-प्रशांत किशोर ()  चर्चा करने के लिए बैठे। उस बैठक के बाद सौगत ने दावा किया था कि सभी समस्याओं का समाधान हो गया है। हालाँकि शुभेंदु का कोई बयान नहीं था।

लेकिन बुधवार को, शुभेंदु ने सौगत को एक संदेश भेजकर सूचित किया कि “सब कुछ उस पर एकतरफा थोपा गया है”। यह निर्णय लिया गया कि वह 6 तारीख को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी राजनीतिक स्थिति स्पष्ट करेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि इसके बाद ‘साथ काम करना ’संभव नहीं है। उन्होंने संदेश में स्पष्ट कर दिया है कि शुभेंदु अब तृणमूल में नहीं होंगे। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक, सौगत ने पार्टी की ओर से शुभेंदु को एक संदेश भी भेजा। वहां उन्होंने कहा, कि बैठक में वही हुआ था। सौगत ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि शुभेंदु के साथ आगे की बातचीत की कोई संभावना नहीं है। वह ‘चैप्टर क्लोज्ड’। 

Leave a Reply