ASANSOLKULTI-BARAKAR

कारखाने से प्रदूषण के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण

बंगाल मिरर, रिक्की बाल्मीकि,रूपनारायणपुर : इंपेक्स फेरो प्राइवेट लिमिटेड के बिजली संयंत्र में अत्यधिक प्रदूषण के कारण ग्रामीणों लोगो ने गुरुवार को कोदोविटा के सामने कारखाने की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया।


सड़क विरोध की खबर सुनकर कल्याणेश्वरी चौकी और चौरंगी चौकी की पुलिस गांव में पहुंच गई और उनकी मौजूदा स्थिति को देखने के बाद और उनके आश्वासन के साथ चौरंगी चौकी पर कंपनी के अधिकारियों से मिलने से इस अतिरिक्त प्रदूषण समस्या का समाधान हो जाएगा।


लगभग दो घंटे तक सड़क विरोध के बाद, ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचित किया कि यदि 24 घंटे के भीतर प्रदूषण को नियंत्रित नहीं किया गया, तो वे बड़े आंदोलन में भाग लेने के लिए मजबूर होंगे।
ग्रामीणों ने बार-बार शिकायत की है कि कारखाने के अत्यधिक प्रदूषण के कारण सड़क अवरुद्ध के लिए उतरे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। कारखाने के अधिकारियों और प्रशासन ने बार-बार वादा किया है लेकिन कारखाना के प्रशासन प्रदूषण के समस्या के हल अभी तक नहीं निकाला गया क्योंकि प्रशासन से अनुरोध है कि अधिक प्रदूषण नहीं होगा। हर दिन सड़कों पर पानी की छिड़काव की जाएगी और प्रदूषण। नियंत्रण में रखकर काम किया जाए जिससे आसपास के ग्रामीण लोगों को प्रदूषण की वजह से किसी प्रकार की दिक्कतों की सामना नहीं किया जाए । एक ही स्थिति है।

हमारा अनुरोध है प्रशासन पालन करें अन्यथा कि इस पावर प्लांट को तत्काल बंद किया जाए। अन्यथा, सड़कों पर पानी और प्रदूषण हर दिन कम होना चाहिए। कारखाने के अधिकारी हमेशा ग्रामीणों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं। इस क्षेत्र में विवेकानंद नगर,कदविट देबीपुर, लेफ्ट बैंक कॉलोनी, कल्याणेश्वरी जैसे कई गाँव हैं।

Leave a Reply