ASANSOL

केटी रोड की मनीषा गुप्ता सीए बनीं

बंगाल मिरर, आसनसोल : कहते हैं प्रतिभा परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती, इस बात को सच कर दिखाया है. आसनसोल रेलपार स्थित के॰टी॰ रोड की निवासी मनीषा गुप्ता ने जिसने अपने परिश्रम तथा काबिलियत के दम पर उक्त इलाके की प्रथम सीए बनने का गौरव हासिल किया है। उस इलाके के तृणमूल कार्यकर्ता तथा समाजसेवी शहाबुद्दीन उर्फ राजू ने उनके घर जाकर उनको सम्मानित किया।

धादका नारायण चंद्र लाहिड़ी विद्यामंदिर से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने वाली मनीषा ने माध्यमिक में स्टार डीविजन तथा उच्चतर माध्यमिक में वाणिज्य शास्त्र में स्कूल टाॅपर रहीं । फिर विधानचंद्र काॅलेज से अकाॅउंटेंसी आॅनर्स एवं आसनसोल से ही सीए के एंट्रेंस को पास किया । तत्पश्चात मनीषा ने IPCC के दोनों ग्रुप क्लियर कर आर्टिकलशीप के लिए कोलकाता के यूबी॰ में सुनहरा अवसर प्राप्त किया और फाइनल ईयर के दोनों ग्रुप को पास किया । और इस तरह आज मनीषा सीए बनीं ।

मनीषा अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी कड़ी मेहनत, पिता दीपक गुप्ता, माता रम्भा गुप्ता के आशीष तथा बड़े भाई रितेश गुप्ता के सफल मार्गदर्शन को देती हैं । आज मनीषा की इस उपलब्धि पर उनके माता-पिता, भाई तथा समस्त रेलपार निवासी गर्व का अनुभव कर रहें हैं ।

Leave a Reply