ASANSOLASANSOL-BURNPURखबर जरा हट केधर्म-अध्यात्म

Asansol में अनोखे ढंग से मना भाई दूज

बंगाल मिरर,आसनसोल: आसनसोल स्टेशन रोड स्थित 13 मोड़ से पास एक अनोखे भाई दूज का आयोजन देखने को मिला। ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स की महिला संगठन की ओर से अनाथ, फुटपाथी बच्चों एवं बड़ो को सर पर फोटा देकर उनको शुभकामनाएं भी दी गयी।

इस मौके पर ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स के संस्थापक सह चैयरमैन बम्बा मुखर्जी ने कहा कि बंगाली गैर-बंगालियों के लिए भाई-फोटा व भैयादूज अद्वितीय बंधन का त्योहार है। पंजाबी कुर्ता पैजामा पहने भाई और साड़ी में बहनें सुबह से ही शहर की गलियों में सक्रिय हैं। लेकिन इस चमकदार समाज से परे एक और समाज है जहां इस स्नेह की रोशनी नहीं पहुंची है। जिनके सर पर फोटा देने वाली बहने नहीं है। उनके सर खाली रहते हैं। कोई बहन उनके लिए कामना नहीं करती है। इस बार ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स कीमहिला संगठन की ओर से मानवीय पहल उन लोगों के लिए है जो घर, परिवार, समाज से दूर हैं। आसनसोल रेलवे स्टेशन पर संगठन ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स की महिला सदस्यों द्वारा अनगिनत बेघर लोगों को भाई के रूप में उनके सर पर फोटा लगाया गया। स्वादिष्ट भोजन कराया गया।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स की ओर से प्रत्येक दिन इन लोगों को खाना खिलाया जाता है। त्योहार के मौके पर उनके साथ पर्व भी मनाकर खुशियां मनायी जाती हैं। बहनों ने उनके अच्छे होने की कामना की। इस मौके पर सुप्रदीप मुखर्जी सम्राट सिन्हा मिठू मुखर्जी सौगत मुखर्जी रजत प्रसाद आदि मौजूद थे

Leave a Reply