ASANSOL

Asansol से हाईवे जाने को एक और सड़क

बंगाल मिरर, साबिर अली व एस सिंह, कुल्टी– आसनसोल बराकर जीटी रोड के सतैसा मोड़ से राष्ट्राय राज्यमार्ग 2 बाईपास जाने वाली सड़क का नवीनीकरण के लिए अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी द्वारा शिलापट्ट का आवरण किया गया। उनके साथ अड्डा के उपाध्यक्ष उज्जवल चटर्जी, आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, पश्चिम बंगाल सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग राज्य अध्यक्ष पवन गुटगुटीया, फोसबेकी के आरपी खेतान, नियामतपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स सचिव गुरविंदर सिंह, नियामतपुर मर्चेंट चेंबर सचिव सचिन बलोदिया, सहित स्थानीय गणमान्य व्यक्तिगत उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान तापस बनर्जी एवं मौके पर उपस्थित सभी अतिथियों को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी ने कहा कि यह सड़क सतैसा मोड़ से लेकर नेशनल हाईवे को जोड़ेगी और यह आसनसोल और नियामतपुर क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण लिंक रोड बनेगी उन्होंने आगे कहा कि सर्वप्रथम करीबन 1 किलोमीटर तक इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है। उसके बाद द्वितीय फेज में सड़क का पूर्ण निर्माण किया जाएगा। मालूम हो कि एक समीक्षा बैठक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पिछले वर्ष दुर्गापुर में की गई थी, जिसमें सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग के प्रतिनिधि के रूप में पवन गुटिया द्वारा मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि इस सड़क का निर्माण होने से आसपास के कल कारखानों को काफी लाभ मिलेगा सहित इस लिंक रोड के बढ़ने से आसपास के शहर से वाहनों के जाम से मुक्ति भी मिलेगी। जिसे मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिया गया कि तुरंत इस पर कार्य करते हुए सड़क का निर्माण किया जाए।

वही अड्डा की ओर से सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। परंतु सड़क जिस रास्ते से गुजरे गी उस बीच रेलवे और ईसीएल की कुछ जमीने हैं, अड्डा द्वारा इनके संबंधित अधिकारियों से बातचीत की जा रही है जल्दी इनका भी समाधान निकल जाएगा और सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग 2 से जाकर मिलेगी। सड़क निर्माण का कार्य शुरू होने से आसपास के लोगों सहित व्यापारी वर्ग में काफी खुशी देखी गई। और मुख्यमंत्री को सभी ने धन्यवाद दिया। मालूम हो कि इस मोड़ से चंद्रचूर रास्ते होते हुए एक काफी पुरानी सड़क थी, जोकि समय के साथ धूल में विलीन हो गई हैं। इसी रास्ते में ईसीएल का राम जीवनपुर कलयरी, रेलवे ब्रिज ओर फाटक भी हैं। कोलयरी जो अब पूर्ण रूप से बंद हो गई है सड़क निर्माण से फिर से लोगों काफी खुशी का माहोल दिखा।

वहीं नियामतपुर चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिन बालोदिया ने कहा कि अड्डा द्वारा सड़क का शिलान्यास किया गया, यह अच्छी बात है। साथ ही साथ ही इस सड़क को पूरा हाइवे तक जोड़ने का कार्य कर दिया जाये तो काफी बेहतर होगा। यह सड़क करीब साढ़े तीन किलोमीटर की है। फिलहाल करीब एक किलोमीटर का कार्य होगा।

Leave a Reply