LatestWest Bengal

रेस्टोरेंट खुलेंगे शाम 5-8, खुदरा दुकान खुलेंगे 4 बजे तक, Malls खुलेंगे 16 से : मुख्यमंत्री

राइस-आटा मिल कर्मियों को फ्री वैक्सीन, आइटी सेक्टर में दो शिफ्ट में काम करने की अनुमति

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : राज्य के जिला शासकों और व्यवसायिक संगठनों के साथ वर्चुअल बैठक में  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि व्यवसायियों के हितों को ध्यान में रखकर ही राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं किया गया। उन्होंने राज्य के बाजार में नियमित सैनिटाइज की व्यवस्था करने को कहा. ममता ने सुझाव दिया, “हमें यह ध्यान रखना होगा कि अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो ।” कर्मचारियों के टीकाकरण की व्यवस्था कर होटल के रेस्टोरेंट को खुला रखें। शाम 5 से रात 8 बजे तक खोलने की घोषणा की। हालांकि 50 फीसदी कर्मियों की मंजूरी होगी। सभी को टीका लगवाना होगा। मॉल 16 जून से खुलेंगे, लेकिन भीड़ नियंत्रित करना होगा, क्षमता के 25 फीसदी लोगों को ही अनुमति होगी। खुदरा दुकान खुलेंग 4 बजे तक.

बंगाल में 15 जून तक Lockdown
mamata banerjee file photo

मुख्यमंत्री ने व्यापारिक संगठनों से अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करने का अनुरोध किया। “आप अपने कार्यकर्ताओं को टीका लगायें,” उन्होंने बैठक में कहा. आपको वह वैक्सीन खरीदनी है। मान लीजिए कि आपने वह वैक्सीन राज्य सरकार के आपदा राहत कोष में दे दी है।” मैं आपसे उस भूमिका को निभाने का आग्रह करती हूं।” मैं उन्हें प्रोत्साहित करूंगी। उन्होंने कहा कि आपलोगों को वैक्सीन में सरकार पूरा सहयोग करेगी, आपलोग आपदा प्रबंधन कोष में राशि दें। 

‘ईंट भट्टे चक्रवात के बाद से जलमग्न हो गए हैं। राज्य सरकार से मदद के लिए ब्रिक एसोसिएशन द्वारा पूछे जाने पर, ममता ने कहा कि सरकार मदद करने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि यास से काफी नुकसान हुआ है। अगर एक-एक व्यापारिक संगठन एक गांव को गोद ले तो काफी मदद होगी।  उन्होंने कहा कि कपड़ा दुकान शाम तक खोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। हमें संक्रमण पर भी ध्यान रखना होगा। सभीको शाम तक दुकानें खोलने कीअनुमति नहीं दे सकती। 

Leave a Reply