ASANSOL

Asansol में Duare Sarkar को लेकर बैठक, सरकारी योजनाओं लाभ उठाने के लिए हो जायें तैयार

बंगाल मिरर, आसनसोल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था  कि Duare Sarkar Camp 2 जनवरी से 10 जनवरी तक दुआरे सरकार शिविर लगेगा, जिसके बाद मकर पर्व के बाद 20 जनवरी से 30 जनवरी तक शिविर चलेगा। इसके लिए स्थानीय स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। आसनसोल नगरनिगम में निगमायुक्त नितिन सिंघानिया की अध्यक्षता में सभी बोरो के अभियंताओं को लेकर बैठक की गई।


पहले चरण में दो से दस और दूसरे चरण में बीस से तीस जनवरी तक यह शिविर लगाए जाएंगे । इन शिविरों में 19 सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पंहुचाया जाएगा । इस योजना के जरिए लक्ष्मी भंडार , स्वास्थ्य साथी सहित विभिन्न सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंहुचाया जाएगा । जिनको अबतक लक्ष्मी भंडार का फायदा नहीं मिला है ऐसे लोगों को दुआरे सरकार योजना से लाभ होगा । इन शिविरों में कोरोना के टीके भी लगाए जाएंगे । पहले के शिविर में जिन आवेदकों को योजनाओं का लाभ नहीं मिला था। वह इसमें लाभ ले सकेंगे। हालांकि दो जनवरी को रविवार है, अब देखना यह है कि कैंप दो से ही शुरु होते हैं या 3 जनवरी से। 

प्रशासन को लोगों के घरों तक पंहुचाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुआरे सरकार नाम से एक योजना की शुरुआत की है । इसके तहत प्रशासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए आम जनता को अब प्रशासनिक कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे । कुछ महीनों पहले राज्य सरकार की तरफ से राज्य सहित पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न इलाकों में दुआरे सरकार के शिविर लगाए गए थे । उन शिविरों की सफलता को देखते हुए एक बार फिर से दुआरे सरकार के शिविर लगाए जा रहे हैं। 

Leave a Reply