ASANSOL

Paschim Bardhaman :  5 नये चेहरों समेत जिप के 9 कर्माध्यक्ष चुने गये

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Paschim Bardhaman News In Hindi ) पश्चिम बर्द्धमान जिला परिषद के कर्माध्यक्षों का मंगलवार को निर्विरोध चुनाव हुआ। आसनसोल कोर्ट परिसर स्थित जिला परिषद भवन के सभागार में बैठक हुई। बैठक में जिला परिषद के नौ कर्माध्यक्षों का चुनाव किया गया। जिला परिषद के सभाधिपति विश्वनाथ बाउरी और सह सभाधिपतिबिष्णुदेव नोनिया पहले ही चुने जा चुके थे। अब कर्माध्यक्षों में मोहम्मद अरमान (सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण), स्वरूप बनर्जी ( वर्क्स और परिवहन), समीर विश्वास (कृषि, सिंचाई और सहकारिता) बैसाखी बनर्जी (शिक्षा, संस्कृति, सूचना और खेल), माला बाउरी (बाल और महिला कल्याण, लोक कल्याण और राहत) बुढ़ी टुडू (वन और भूमि सुधार), पुतुल बनर्जी (मत्स्य पालन और पशु संसाधन विकास), अनुभा चक्रवर्ती (खाद्य और आपूर्ति) और सुजीत मुखर्जी (लघु उद्योग, बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा) चुने गए। इसमें पांच कर्माध्यक्ष पहली बार बोर्ड में आये हैं।

विगत 18 अगस्त को जिला परिषद अध्यक्ष विश्वनाथ बाउरी, उपाध्यक्ष विष्णुदेव नोनिया समेत 18 सदस्यों ने शपथ ली थी। इसके बाद 11 सितंबर को जिला परिषद की नौ स्थायी समितियों का गठन किया गया। प्रत्येक स्थायी समिति में चार सदस्य होते हैं। मंगलवार को समिति के लिए एक कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। प्रत्येक विभाग में, एक व्यक्ति एक नाम प्रस्तावित किया गया और एक व्यक्ति ने उसका समर्थन किया। 

जिला परिषद अध्यक्ष विश्वनाथ बाउरी ने बताया कि सभी नौ पदाधिकारी निर्वाचित हुए हैं। हम सभी मिलकर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए काम करेंगे। कर्माध्यक्ष मो. अरमान ने कहा कि सामान्य तौर पर जिला परिषद की बैठकें सात दिनों के नोटिस पर आयोजित की जाती हैं। लेकिन इस समय इस जिले में डेंगू का प्रकोप है। इसलिए 29 सितंबर को दोपहर में आपात बैठक बुलाई गई है। उस बैठक में डेंगू के प्रकोप की रोकथाम पर चर्चा की जायेगी।

Leave a Reply