PoliticsWest Bengal

BJP सांसद अर्जुन सिंह को CID नोटिस, हाजिर होने का निर्देश

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: तू डाल-डाल तो मैं पात-पात नारदा मामले में सीबीआई द्वारा तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी के बाद राज्य सीआईडी ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को नोटिस जारी किया है। उन्हें 25 मई को सीआईडी कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है।

Arjun singh file photo

स्थानीय सूत्रों के अनुसार राज्य CID की एक टीम गुरुवार रात जगदल के मेघना चौराहे पर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के मजदूर भवन में पहुंची.  लेकिन सांसद नहीं होने के कारण उन्होंने करीब एक घंटे तक इंतजार किया।  इसके बाद भी भाजपा नेता घर नहीं लौटे. CID की ओर से मजदूर भवन की दीवार पर एक नोटिस लगा दिया गया।  नोटिस में कहा गया है कि अर्जुन सिंह 25 मई को भवानी भवन में मिलें.

दरअसल, सोमवार को सीबीआई ने नारदा मामले में तृणमूल के 3 नेताओं को गिरफ्तार किया, जिनमें दो कैबिनेट मंत्री, एक विधायक और एक पूर्व मेयर और पूर्व मंत्री शामिल हैं.  सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और शोवन चटर्जी को जेल में बीमार होने पर एसएसकेएम ले जाया गया।  फिलहाल उनका इलाज चल रहा है।

इस बीच, मंत्री फिरहाद हाकिम जेल अस्पताल में हैं।  जबकि सत्ताधारी पार्टी इन नेताओं की जमानत कराने में लगी हुई है.  उस वक्त राज्य की खुफिया एजेंसी सीआईडी ने बैरकपुर में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर छापा मारा.

  अर्जुन सिंह के घर पर अचानक सीआईडी की छापेमारी के पीछे की वजह पर  सूत्र के अनुसार अर्जुन एक समय भाटपाड़ा सहकारी बैंक के अध्यक्ष थे।  उस समय सहकारी बैंक पर 132 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था।  इसमें अर्जुन सिंह का नाम शामिल है।  पिछले साल हुगली में तेलिनीपारा समूह संघर्ष के दौरान मामले में सीआईडी कार्यालय से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को तलब किया गया था।  वित्तीय भ्रष्टाचार के अलावा, उनका नाम तेलिनीपारा सांप्रदायिक झड़पों से भी जुड़ा था। अब देखना है कि अर्जुन सिंह 25 को सीआईडी के समक्ष हाजिर होते हैं या नहीं।

Leave a Reply