ASANSOL

Asansol में इंटरनेशनल ग्रैंड  ट्रेड फेयर का उद्घाटन

बंगाल मिरर, सौरदीप्त सेनगुप्ता, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल के पोलो ग्राउंड में शनिवार शाम आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा इंडिया इंटरनेशनल ग्रैंड ट्रेड फेयर ( International Grand Trade Fair ) का राज्य के कानून और लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने उद्घाटन किया। इस मौके पर अड्डा के अध्यक्ष और विधायक तापस बंद्योपाध्याय अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, सचिव शंभू झा, मुकेश तोदी, मनोज तोदी,  हरिनारायण अग्रवाल, आलोक धर, सतपाल सिंह कीर, शंकर शर्मा, सुरजीत सिंह मक्कड़  आदि मौजूद थे। 


इस अवसर पर बोलते हुए राज्य मंत्री मलय घटक ने कहा कि आसनसोल में इससे पहले चार व्यापार मेले हो चुके हैं। कोरोना के बाद पूर्वी भारत में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर इतना बड़ा मेला फिर से शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र कभी अपने उद्योगों के लिए प्रसिद्ध था। यहाँ एशिया की सबसे बड़ी साइकिल फैक्ट्री, कांच की फैक्ट्री थी। हिंदुस्तान केबल्स, वैगन फैक्ट्री, कुल्टी की स्पैन पाइप फैक्ट्री, इंडियन ऑक्सीजन देश की सबसे बड़ी फैक्ट्रियों में से एक थी। ये सब बंद हैं। रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, ममता बनर्जी ने कुल्टी में रेल और सेल को मिलाकर नई फैक्ट्री की स्थापना की। जो अभी चालू है।

उन्होंने कहा कि आसनसोल में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो के निकट धर्मा मौजा में एक नया औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किया जा रहा है। मैं यहां व्यापार करने वालों से आग्रह करूंगा कि वे कारखाने स्थापित करें और इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार पहले ही 200 उद्योग स्थापित कर चुकी है। हमें जहां भी मदद की जरूरत होगी हम राज्य सरकार के साथ रहेंगे। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। यहीं पर हम वह चीजें बना सकते हैं जो ECL या ISCO बाहर से खरीदती हैं। आपको यह याद रखना होगा।

अड्डा के अध्यक्ष और विधायक तापस बंद्योपाध्याय ने कहा कि इस मेले का महत्व बहुत अधिक है.आसनसोल चैंबर के महासचिव शंभूनाथ झा ने बताया कि मेला 29 मार्च तक चलेगा. 6 देशों और 17 राज्यों में 125 स्टॉल हैं। यह पूर्वी भारत के सबसे बड़े मेलों में से एक है। यहां से कोई भी जान सकता है कि कोई राज्य या देश किस तरह की चीज बना रहा है। नतीजतन, आयात-निर्यात एक अच्छा व्यवसाय और रोजगार के अवसर होंगे

Leave a Reply