HealthWest Bengal

Kolkata साल्टलेक सेक्टर-V में Techno India और Rotary बनायेगी 650 बेड Rotary Techno Global Hospital

टेक्नो इंडिया ग्रुप ने अत्याधुनिक अस्पताल बनाने के लिए ईस्टर्न इंडिया रोटरी वेलफेयर ट्रस्ट के साथ हाथ मिलाया

कोलकाता में 3 एकड़ जमीन पर बनायेंगे मल्टी सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल- Rotary Techno Global Hospital

बंगाल मिरर, कोलकाता, 4 फरवरी, 2022:  ( Kolkata News Today ) पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक प्रशंसित ज्ञान प्रबंधन ग्रुप और शिक्षा व हेल्थकेयर में अग्रणी नेतृत्व, टेक्नो इंडिया ग्रुप ( Techno India )  ने ईस्टर्न इंडिया रोटरी वेलफेयर ट्रस्ट ( Rotary welfare Trust ) के साथ आज हाथ मिलाया और प्राइवेट मल्टी सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल-रोटरी टेक्नो ग्लोबल हॉस्पिटल (Rotary Techno Global Hospital) की कोलकताा में आधारशिला रखी। टेक्नो इंडिया ग्रुप के संस्थापक सत्यम रॉयचौधरी और रोटरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष शेखर मोहता ने सॉल्टलेक, कोलकाता में बनने वाले 650 बेड के अस्पताल की आधारशिला रखी।  यह मल्टी सुपर स्पेशिलिटी फेसिलिटी सॉल्टलेक सेक्टर V . में बनेगा जो टेक्नो ग्लोबल हॉस्पिटल के चेन में नया जोड़ होगा जो बैरकपुर और सॉल्टलेक, सेक्टर  सेक्टर III से वर्तमान में चल रहा है। 

 Rotary Techno Global Hospital )

सॉल्टलेक इलेक्ट्रॉनिक कॉमप्लेक्स के मध्य में स्थित 3 एकड़ भूमि पर 650 बिस्तरों वाला यह अस्पतदाल विश्वस्तरीय हेल्थकेयर सुविधाओं से युक्त होगा।  प्रस्तावित अस्पताल कॉमप्लेक्स के पहले चरण में 300 बेड होंगे और यह आगामी दो वर्षों में पूरी तरह से चालू हो जायेगा। इस परियोजना में कुल निवेश 300 करोड़ रुपये से अधिक होगा। आने वाला रोटरी टेक्नो ग्लोबल हॉस्पिटल स्पेशिलाइज्ड अत्याधुनिक हेल्थकेयर परिसेवा देगा जिससमें भारत के पूर्वी और उत्तर पूर्वी क्षेत्रों के अलावा पड़ोसी देशों को भी परिसेवा प्रदान की जा सकेगी।  इसी परिसर में मौजूद रोटरी नेत्रालय को अंतरराष्ट्रीय स्तर के नेत्र देखभाल और शोध केंद्र में परिवर्तित किया जायेगा। प्रस्तावित अस्पताल परिसर में 350 बेड होंगे और यह 2024 में शुरू हो जायेगा। 

( Techno India )  सत्यम रॉयचौधरी, एक शिक्षाविद् और उद्यमी, आधुनिक भारत में तीन दशकों से अधिक समय से शिक्षा के बदलते परिदृश्य के विस्तार का कारण रहे हैं। अब एक दूरदर्शी और दिल से परोपकारी, श्री रॉयचौधरी ने कहा, “चिकित्सा उत्कृष्टता की ओर यात्रा में, कोलकाता और पश्चिम बंगाल में आधुनिक हेल्थकेयर के शिल्पकार के तौर पर  टेक्नो इंडिया ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने कई मील के पत्थर हासिल किये हैं और रोटरी टेक्नो ग्लोबल हॉस्पिटल, कोलकाता का शुभारंभ इसमें एक नया आयाम जोड़ेगा।  ”

रोटरी ( Rotary )इंटरनेशनल के अध्यक्ष श्री शेखर मेहता ने कहा, “रोटरी टेक्नो ग्लोबल हॉस्पिटल ( Rotary Techno Global Hospital ), कोलकाता स्वास्थ्य परिसेवा की दिशा में नये युग की शुरुआत करेगा। यह स्वास्थ्य देखभाल के सभी घटकों को एकसाथ लाकर एक ऐसा माहौल तैयार करेगा जो दवा के सभी प्रारूपों के श्रेष्ठ प्रदर्शन को बढ़ावा देगा। मुझे पूरा विश्वास है कि यह बीमारी और स्वास्थ्य के प्रबंधन के कई नये विकल्पों को सामने लायेगा। आने वाले दिनों में हजारों युवा लड़कों और लड़कियों के लिए यह अस्पताल नौकरी और विकल्पों का सृजन करेगा।

Duare Sarkar 15 से, अब इन 6 और योजनाओं का मिलेगा लाभ

Leave a Reply