ASANSOL

Duare Sarkar दूसरे चरण के अंतिम कैंप आज से, जामुड़िया-रेलपार से शुरूआत

बंगाल मिरर, आसनसोल : राज्य सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए दुआरे सरकार योजना के तहत आयोजित कैंपों के पूर्व निर्धारित कैंप का गुरुवार को अंतिम दिन था। लेकिन कैंप में लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने एक-एक अतिरिक्त कैंप आयोजन करने का निर्णय लिया था। जिसकी शुरूआत शुक्रवार से होगी। इसमें अगले पांच दिनों में हर दिन दो बोरो इलाके के वार्डों में कैंप आयोजित किये जायेंगे।

आसनसोल नगरनिगम के बोरो संख्या दस के विभिन्न इलाकों में आयोजित कैंप का दौरा कर बोर्ड सदस्य चंद्रशेखर कुंडू ने जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सभी कैंप में लोगों को बेहतर सेवा देना का प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि लोगों की भीड़ को देखते हुए एक-एख अतिरिक्त कैंप आयोजित किया जा रहा है। 10 सितंबर को बोरो एक और तीन, 11 सितंबर को बोरो दो और चार, 13 को बोरो पांच और आठ, 14 को बोरो छह और नौ तथा 15 को बोरो सात और दस में अंतिम दिन का कैंप आयोजित होगा। इन इलाके में पूर्व में जिन वार्डों के लिए जिन केन्द्रों पर कैंप हुए थे, उन्हीं स्थानों पर कैंप होंगे। इसलिए जो नागरिक अभी तक योजनाओं से वंचित हैं। वह इन कैंपों में आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार की द्वारे सरकार की योजना एक दिवसीय वार्ड नम्बर 68 अंतर्गत मारवाड़ी बिद्यायल में आयोजन किया गया इस के पूर्व आदि वासी छाउ नृत्य प्रस्तुत कर केम्प का उदघाटन किया गया । केम्प में वर्ड नम्बर 68 के लोगो ने द्वारे सरकार के योजना के माध्यम से अपनी अपनी फॉर्म जमा किया हलाकि दूसरी बार केम्प लगने से भिड़ में कमी देखा गया स्थानीय कई लोगो ने फार्म भरने में लोगो का सहयोग किया और कई बेके के लोग नए एकाउंट खोलने ले लिए केम्प लगाया गया ।
इस केम्प में लछमी भंडार, वृद्धा पेंशन ,राशन कार्ड ,सावस्थ साथी कार्ड ,कन्या श्री के अलावै अन्य योजनाओं के केम्प लगाया गया था ।
नगरनिगम की और से लोगो की सहायता के लिए माइकिंग से सूचना दिया जारहा था लोगो के सहायता के लिए बराकर पुलिस महजूद थी ।

Leave a Reply