West Bengal

तृणमूल सरकार के मंत्री का अधीर के साथ बैनर, फैली सनसनी

बंगाल मिरर, बर्दवान ः तृणमूल सरकार के मंत्री का अधीर के साथ बैनर। पूर्व बर्दवान के मंगलकोट में तीव्र राजनीतिक हलचल देखी गई।मंगलकोट में नूतनहाट-बर्दवान बादशाही मार्ग पर नूतन  कृष्ण मंडी के प्रवेश द्वार पर एक सैलून  की दीवार पर, मंगलकोट के स्थानीय विधायक और राज्य के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी की तस्वीर के साथ  कांग्रेस का बैनर मिलने सनसनी फैल गई। हालांकि, यह फ्लेक्स दो-तीन घंटे तक था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी की भी तस्वीर थी। बैनर में लिखा था ‘हम दो दादा(भैया) के अनुगामी हैं’, हमलोग सिद्दीकुल्लाह चौधरी और अधीर रंजन चौधरी को एक साथ देखना चाहते हैं।  सौजन्य – मंगलकोट अंचल कांग्रेस।

कांग्रेस मंगलकोट में एक साइनबोर्ड में बदल चुकी। कई सवाल हैं? कि राज्य के अल्पसंख्यक नेता और राज्य मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी के मंगलकोट के में ऐसा फ्लेक्स क्यों है। कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव है।  हालांकि, स्थानीय विधायक सिद्दीकुल्ला चौधरी ने इस तरह के फ्लेक्स को राजनीतिक साजिश के रूप में दावा किया है। तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच संदेह का माहौल बनाने के लिए सिद्दीकुल्ला ऐसी घटनाओं पर ध्यान देने को तैयार नहीं है। वहीं कांग्रेसी नेता  इस फ्लेक्स पर टिप्पणी करने के लिए तैयार नहीं है।

सोमवार की सुबह साप्ताहिक बाजार का दिन था, लमंगलकोट के विभिन्न गांवों के सैकड़ों स्थानीय लोग बाजार में आए। वहीं इसके बाद सवाल उठ रहे हैं? तो क्या मंगलकोट के विधायक सिद्दीकुल्लाह चौधरी र कांग्रेस की ओर झुक रहे हैं? यह सवाल पूरे मंगलकोट में उठने लगा। कुछ दिन पहले ही राज्य के पूर्व परिवहन मंत्री शुवेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए। राज्य के दो अन्य मंत्रियों राजीव बनर्जी और साधना पांडे के बारे में  कई तरह की अफवाहें चल रही हैं। वहीं, विश्वसनीय सूत्रों ने कहा कि तृणमूल के दूसरे गुट का यह कारनामा है। विधायक शब्बीर ने कहा कि पार्टी की ओर से सिद्दीकुल्ला चौधरी को ही मांगलकोट में अगली विधानसभा की तैयारी करने के लिए कहा है। उन्हें बदनाम करने के लिए साजिश की गई है।

Leave a Reply