ASANSOL

Asansol CBI कोर्ट में लाला के करीबी रत्नेश ने किया सरेंडर

सीबीआई ने भगोड़ा घोषित कर संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया की थी

बंगाल मिरर, आसनसोल, एस सिंह ( क्राइम रिपोर्टर ) : कोयला तस्करी मामले के मुख्य आरोपी अनूप माजीउर्फ ​​लाला के करीबी रत्नेश वर्मा, आरोपी हैं, मंगलवार को आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. रत्नेश के वकील सोमनाथ चटराज ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत के जज राजेश चक्रवर्ती ने उनकी जमानत नामंजूर करते हुए उन्हें एक दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दिया है. बुधवार को न्यायाधीश ने रत्नेश को आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। वहीं सीबीआई के अधिवक्ता राकेश कुमार ने कहा कि कोर्ट ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है। सीबीआई ने उसकी रिमांड के लिए आवेदन दिया है। जिस पर कल सुनवाई होगी।

इस दिन सीबीआई की ओर से इस मामले की जांच के लिए हिरासत में लेने की अर्जी दी गई थी. हालांकि, उस अर्जी पर आज सुनवाई नहीं हुई। सीबीआई की हिरासत अर्जी पर कल बुधवार को सुनवाई होगी. कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने रत्नेश वर्मा और विनय मिश्रा को भगोड़ा घोषित किया था। मालूम हो कि यह घोषणा 2019 और 2020 में लगातार दो बार की गई थी। सीबीआई कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। लेकिन सीबीआई उसे ढूंढ नहीं पाई। रत्नेश वर्मा ने आखिरकार मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

यह रत्नेश वर्मा आसनसोल के बरनपुर के नर्समुदा कोलियरी क्षेत्र का रहने वाला है. सीबीआई अधिकारी दो बार उनके घर गए और नोटिस चस्पा किए। परिजनों से भी बात की गई। कोर्ट के आदेश पर उनकी संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। गौरतलब है कि सीबीआई ने कोयला तस्करी मामले में आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में चार्जशीट पेश की है, जिसमें रत्नेश का नाम भी शामिल है।

Leave a Reply