ASANSOL-BURNPUR

CITU का 54 वां स्थापना दिवस : बर्नपुर में रक्तदान शिविर


बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ३० मई सीटू (सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन) का स्थापना दिवस है। ३० मई, २०२३ को सीटू ने ५३ साल पूरे किए; मजदूर वर्ग की एकता और वर्ग शोषण के खिलाफ एकजुट संघर्षों को तेज करने के लिए संघर्ष और बलिदान के ५३ साल। इस अवसर पर बर्नपुर कि ए बी के मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स यूनियन ने मंगलवार को बर्नपुर के प्रांतिक क्लब कॉन्फ्रेंस हॉल में भव्य पैमाने पर मनाया। सीटू से संबंधित ए बी के मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष सुभाशीष बासु ने यूनियन कि ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों, कार्यकारिणी समिति के सदस्यों द्वारा शहीद वेदी पर माल्यार्पण किया गया।



सभा को संबोधित करते हुए, अध्यक्ष बासू ने सीटू के इतिहास के बारे में बताया और बताया कि कैसे इसने श्रमिकों के अधिकारों के लिए प्रयास किया। उन्होंने कहा कि संघर्षों और उपलब्धियों की समीक्षा की जाएगी और उसके अनुसार भविष्य की योजना बनाई जाएगी।
ध्वजारोहण समारोह के बाद बर्नपुर अस्पताल के ब्लड बैंक की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हर साल गर्मियों में ब्लड बैंक में खून कि बहुत सारी मांगें आती हैं जहां ब्लड बैंक कर्मी इसे पूरा करने के लिए जी जान से कोशिश करते हैं। इस शिविर में 25 लोगों ने रक्तदान किया।

इस अवसर पर ए बी के मेटल एंड इंजीनियरिंग वर्कर्स यूनियन के महासचिव सौरेन चटर्जी, यूनियन पदाधिकारियों, कार्यकारिणी समिति के सदस्यों, जन आंदोलन कि स्थानीय नेतृत्व और समाजसेवी संगठन कि कार्यकर्ताओं आदि उपस्थित थे। बर्नपुर सोसाल वेलफेयर कमिटी वालंटियर ब्लड डोनर्स के अध्यक्ष प्रबीर धर ने इस रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए ए बी के मेटल इंजीनियरिंग वर्कर्स यूनियन के महासचिव सौरेन चटर्जी का अभिनंदन किया।
सेल इस्को इस्पात सयंत्र कि डॉ. सुशांत सिन्हा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रभारी) – बर्नपुर अस्पताल, गौतम बनर्जी, महाप्रबंधक (कार्मिक) और अभिजीत सेन सरकार, उप महाप्रबंधक (कार्मिक) और सयंत्र कि अन्य चार ट्रेड यूनियन नेतृत्व इंटक के हरजीत सिंह, एटक के उत्पल सिन्हा, एच.एम.एस. के मो. कुद्दुस खान एवं बी.एम.एस. के संजीत बनर्जी भी इस कार्यक्रम मैं उपस्थित रहे ।

Leave a Reply