ASANSOL

West Bengal : 11 जिलों में लू का अलर्ट, अभी और रूलायेगी गर्मी

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( West Bengal Weather Update ) अप्रैल में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, घर से निकलते ही आसमान आग उगल रहा है,धरती तप रही है। गर्मी अभी और रूलायेगी। बुधवार को दक्षिण बंगाल के 11 जिलों में लू चलने की आशंका है.मौसम विभाग का निर्देश है कि  आवश्यक न हो सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धूप में न निकलें।

File photo

मौसम कार्यालय सूत्रों के मुताबिक 11 जिलों के अलावा कोलकाता में भी लू की स्थिति है. शुष्क पछुआ हवाओं के कारण गर्मी बढ़ेगी. दक्षिण बंगाल में अगले 3 दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. रविवार तक गर्म और असहज मौसम जारी रहेगा। शुष्क पछुआ हवाएं गर्मी और परेशानी बढ़ाएंगी। पश्चिमी जिलों में लू जैसे हालात. कमरे में तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, खबर है कि उत्तर बंगाल में छिटपुट बारिश जारी रहेगी. अगले 3 दिनों में उत्तर बंगाल के जिलों में भी तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. हालांकि, मालदह उत्तरी और दक्षिणी जिलों में लू जैसी स्थिति बनी हुई है।

गुरुवार यानी 18 अप्रैल को उत्तर बंगाल के जिलों में बारिश की संभावना है. 5 जिलों में बारिश की संभावना. दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार जिलों में बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 40 से 50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. इस बीच ओडिशा और आसपास के इलाकों में लू की स्थिति बनी हुई है. झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति। तमिलनाडु, पांडिचेरी, केरल, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश  में गर्म और असुविधाजनक मौसम रहेगा। तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है.

बंगाल के इन जिलों में है लू का अलर्ट


उत्तर 24 परगना
दक्षिण 24 परगना
पूर्वी मेदिनीपुर
पश्चिम मेदिनीपुर
झारग्राम
पुरुलिया
ऊपर झुकना
पूर्वी बर्दवान
पश्चिम बर्दवान
बीरभूम
मुर्शिदाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *