ASANSOL

Cyber अपराधियों से सतर्क रहें, अंजान लोगों से सोशल साइट पर न करें दोस्ती : एफके

बंगाल मिरर, आसनसोल : समाज सेवी और व्यवसायी फिरोज खान एफके ने बताया के एक नया तारिका का साइबर अपराध इन दिनों बहुत ही तेजी से हुआ है और बहुत सारा यूथ का शिकार हो रहा है। कुछ लोग लड़की का फर्जी आईडी बना रहे हैं जिस का खूबसूरत फोटो के साथ प्रोफाइल बना रहे हैं और लोगो से ऑनलाइन दोस्त कर रहे हैं। फिर लार्को से वीडियो चैट ई ज़रिया सेक्स की बात और खराब हरकत कर रहे हैं और वो वीडियो को रिकॉर्ड कर ले रहे हैं। 

FIROZ KHAN FK


 फिर उन को एक ऐप डाउनलोड करना बोल रहा है जिससे अच्छा से सेक्स चैट हो खातिर और फिर वो ऐप के ज़रिया लाड़कों को पुरा फोन का कॉन्टैक्ट नंबर निकला कर  ब्लैक मेल कर रहा है के इतना पैसा दो वर्ना तुम्हारा वीडियो सभी मुझसे संपर्क करें भेज देंगे और उन को उन का सारा कॉन्टैक्ट नंबर भी देखा रहा है जिनसे जो डर कर उन का मांग को पूरा करे।


फ़िरोज़ खान एफके ने सारा यूथ को होशियार करते हुए अपील किया है कोई भी अंजान लर्की से दोस्ती नहीं करे और अगर दोस्ती हो जाए तो कभी भी कोई वीडियो चैट में ऐसा हरकत नहीं करे जो बाद में हमारे लिए और ज्यादा बार समस्या है भी अनजान मोबाइल ऐप को डाउनलोड नहीं करें।
फिरोज खान एफके ने ये पुरा साइबर क्राइम का सिस्टम का एक पोस्टर बना कर पुरा सोशल मीडिया मैं सर्कुलेट कर रहा है जिसे कोई इस का शिकार नहीं बने। लॉग इस तरह के साइबर क्राइम के पुरा सिस्टम से होशियार रहे और कोई घाटा किसी के साथ नहीं हो।फिरोज खान एफके ने बताया के इस तरह का अपराध को रोकने के लिए भारत सरकार के संबंधित विभाग से मिल कर कदम उठाएंगे। मगर खुद का सदन रहना ज़ियादा ज़रुरी है

Social Media Crime : हसीनाओं से दोस्ती, जरा संभल के 

CYBER अपराधियों ने खोजा ठगी का नया तरीका, बिना OTP कर देंगे अकाउंट खाली 

Leave a Reply